Shiv Sena activist objected to anti-India content on Netflix-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 15, 2019 11:07 pm
Location
Advertisement

शिवसेना कार्यकर्ता ने नेटफ्लिक्स पर भारत विरोधी सामग्री पर आपत्ति जताई

khaskhabar.com : बुधवार, 04 सितम्बर 2019 9:51 PM (IST)
शिवसेना कार्यकर्ता ने नेटफ्लिक्स पर भारत विरोधी सामग्री पर आपत्ति जताई
मुंबई। शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने अमेरिका स्थित इंटरटेनमेंट सर्विसेज कंपनी नेटफ्लिक्स के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में भारत की छवि को वैश्विक तौर पर गलत पेश करने व हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप है। रमेश सोलंकी ने आईएएनएस से कहा, "मैंने पुलिस आयुक्त संजय बर्वे को लिखा है कि किस तरह से नेटफ्लिक्स इंडिया पर हर सीरीज दुनिया भर में भारत को बदनाम करने के इरादे से प्रसारित की जा रही है। यह प्लेटफार्म (नेटफ्लिक्स इंडिया) गहरे तक 'हिंदू फोबिया' से ग्रस्त है, जो देश की छवि को गलत तरीके से चित्रित कर रहा है।"

सामाजिक व हिंदुत्व कार्यकर्ता सोलंकी शिवसेना के आईटी सेल के सदस्य हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बर्वे और मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ को प्रतियां भेजने के साथ एलटी मार्ग पुलिस थाने में तीन पृष्ठ की शिकायत दर्ज कराई है।

अपने तर्क को सही ठहराने के लिए उन्होंने विभिन्न नेटफ्लिक्स शो की आपत्तिजनक सामग्री की एक सीडी भी जमा की है।

सोलंकी ने जिक्र किया है कि लोकप्रिय वेब शो जैसे 'सेक्रेड गेम्स', 'लीला' और 'घौल' व इसके अलावा अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के 'पैट्रियॉटिक एक्ट' भारत को वैश्विक स्तर पर बदनाम कर रहे हैं।

सोलंकी ने कहा, "इसके मद्देनजर मैं संबंधित अधिकारियों को उपरोक्त उल्लेखित सामग्री को देखने व जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement