Shaurya medal holders will now be able to travel free on Rajasthan Roadways-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 5:02 am
Location
Advertisement

सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पदकधारक भी अब कर सकेंगे राजस्थान रोडवेज में निशुल्क यात्रा

khaskhabar.com : रविवार, 31 मई 2020 2:50 PM (IST)
सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पदकधारक भी अब कर सकेंगे राजस्थान रोडवेज में निशुल्क यात्रा
जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र की पहल पर सशस्त्र सेनाओं के सैनिकों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिक अब राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान की गई है। राज्यपाल के निर्देश पर राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने इस आशय के आदेश जारी कर दिये है।

राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में गत 23 जनवरी को सैनिक कल्याण बोर्ड की 13वीं बैठक आयोजित हुई थी। राज्यपाल ने इस बैठक में ही यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। राज्यपाल का पद संभालने के बाद मिश्र की अध्यक्षता में यह पहली बैठक थी। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदेन अध्यक्ष होते हैं।

मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित इस पहली बैठक में ही राज्यपाल ने कहा था कि अद्र्वसैनिक बलों के जवानों को मिल रही सुविधा की तरह ही सशस्त्र सेना के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिकों को भी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जानी चाहिए।

राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि सशस्त्र सेनाओं का शौर्य देश को सदैव गौरवान्वित करता है। उन्होंने बताया कि सशस्त्र सेनाओं में शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले राजस्थान मूल के सात सौ सत्तर सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement