Sharjeel Imam on 5-day police remand, suspected role in Jamia violence-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 11, 2024 2:46 am
Location
Advertisement

देशद्रोह के आरोप: शरजील इमाम 5 दिन के पुलिस रिमांड पर, जामिया हिंसा में भी संदिग्ध भूमिका

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जनवरी 2020 9:49 PM (IST)
देशद्रोह के आरोप: शरजील इमाम 5 दिन के पुलिस रिमांड पर, जामिया हिंसा में भी संदिग्ध भूमिका
नई दिल्ली। विवादास्पद वीडियो सामने आने के बाद देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम पर दिल्ली पुलिस अपराध शाखा का शिकंजा लम्हा-लम्हा कसता जा रहा है। बिहार से दिल्ली पकड़ कर लाया गया शरजील इमाम बुधवार को दिल्ली पुलिस ने अदालत में पेश किया। पटियाला हाउस अदालत के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी (सीएमएम) पुरुषोत्तम पाठक ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

हालांकि बिहार से शरजील को दबोच कर लाने वाली दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी ज्यादा दिन का पुलिस रिमांड चाहती थी। बुधवार को दोपहर के वक्त शरजील जैसे ही दिल्ली पहुंचा, उसका यहां मेडिकल चेकअप कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद शाम करीब छह बजे आरोपी को सीएमएम के सामने पेश किया गया। सीएमएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शरजील इमाम को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी के प्रमुख डीसीपी राजेश देव ने आईएएनएस से शरजिल इमाम को पांच दिन का पुलिस रिमांड मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, "एसआईटी सबसे पहले शरजील इमाम से उसी के उन वीडियो के बारे में पूछताछ करेगी, जिनमें उसने देश के खिलाफ जहर उगला था।"

बीते साल 13 और फिर 15 दिसंबर को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले के जामिया विश्वविद्यालय, जामिया-जाकिर नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में हुई हिंसा के बारे में भी क्या शरजील इमाम की भूमिका संदिग्ध थी? पूछे जाने पर डीसीपी राजेश देव ने आईएएनएस से कहा, "हां, बिलकुल पूछताछ होगी। प्राथमिकता पर मगर इसके विवादित वीडियो टेप रहेंगे। उसके बाद फिलहाल इस आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि उन दंगों (जामिया विवि, जाकिर नगर) में भी इसका हाथ निकल आए।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement