Shahjahanpur case: l Supreme Court agrees to hear on 2nd March, a plea of the law student from Shahjahanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 29, 2020 1:44 pm
Location
Advertisement

चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म मामले की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020 11:47 AM (IST)
चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म मामले की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई
शहजहांपुर/नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट भाजपा के पूर्व सासंद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म मामले को उत्तर प्रदेश से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने को लेकर दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने 2 मार्च को शाहजहांपुर की कानून की छात्रा की याचिका पर सुनवाई को अपनी सहमति प्रदान कर दी है। छात्रा ने पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, अपनी याचिका में छात्रा ने केस को उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है।

पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी। लॉ छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व भाजपा सांसद चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन फरवरी को जमानत दे दी थी।

यहां जानें मामला...

शाहजहांपुर में स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा लापता हो गई। इसके बाद उसे पुलिस ने राजस्थान से बरामद किया। इस मामले में 25 अगस्त को पीड़िता के पिता की ओर से कोतवाली शाहजहांपुर में अपहरण और जान से मारने की स्वामी चिन्मयानंद के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था। वहीं दूसरी ओर, चिन्मयानंद के वकील की तरफ से छात्रा व उसके दोस्तों पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement