Shaheen Bagh matter: Supreme Court fixes the matter for further hearing to March 23-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:41 am
Location
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग मामले की सुनवाई टली, अब 23 मार्च को होगी

khaskhabar.com : बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 11:57 AM (IST)
सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग मामले की सुनवाई टली, अब 23 मार्च को होगी
नई दिल्ली। शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज टल गई है। अब 23 मार्च को इस मामले में सुनवाई होगी। प्रदर्शन स्थाल को खाली कराने की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई होनी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में हालात ठीक नहीं है। कोर्ट पुलिस की कार्यशाली पर सवाल खड़े किए हैं।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शन कारियों से बातचीत करने के लिए वार्ताकार नियुक्त किए थे। वार्ताकारों ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट भी दाखिल की थी।
शाहीन बाग केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थों से कहा कि हमने उनकी दी रिपोर्ट देखी है। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि आप पुलिस को डिमोरलाइज नही कर सकते हैं, इस समय हमारे पुलिस बल के कांस्टेबल की मौत हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी हम इस मामले में विचार नहीं करना चाहते हैं। अदालत ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए वातावरण ठीक नहीं है, मामले को टालते हैं।

SG तुषार मेहता ने इसका विरोध किया। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 15 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है ये बेहद गंभीर विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान टिप्पणी की कि "सार्वजनिक जगह" प्रदर्शन की जगह नही होती है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement