SGPC general secretary Sukhdev singh bhaur sent to judicial custody, more complaints pour in-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 17, 2018 11:44 pm
Location
Advertisement

SGPC के पूर्व जरनल सेक्रेटरी सुखदेव सिंह भौर को भेजा जेल, ये था मामला...

khaskhabar.com : रविवार, 09 सितम्बर 2018 12:28 PM (IST)
SGPC के पूर्व जरनल सेक्रेटरी सुखदेव सिंह भौर को भेजा जेल, ये था मामला...
जालंधर। सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भडक़ाने के संबंध में थाना रामामंडी में एसजीपीसी के पूर्व जरनल सेक्रेटरी जत्थेदार सुखदेव सिंह भौर को जेल भेज दिया है। सुखदेव सिंह भौर पर संत रामा नंद के संबंध में की गई टिप्पणी के चलते समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के संबंध में एसजीपीसी के पूर्व महासचिव जत्थेदार सुखदेव ङ्क्षसह भौर की शुक्रवार को हुई गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने जहां भौर पक्ष की तरफ से लगाई गई जमानत की मांग खारिज कर दी वहीं पर अदालत ने पुलिस द्वारा रिमांड की मांग भी खारिज कर दी है। पुलिस के अनुसार अदालत की तरफ से भौर को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस की तरफ से सुखदेव ङ्क्षसह भौर को जज हिरदयजीत ङ्क्षसह (जेएमआइसी) की अदालत में पेश किया गया। बताया जा रहा है कि भौर पक्ष की तरफ से जमानत की मांग की गई थी, जिस पर सोमवार को सुनवाई की जानी है। जबकि इसके अलावा पुलिस की तरफ से अदालत के सामने तीन दिन का रिमांड मांगा गया। पुलिस की तरफ से यह पक्ष रखा गया कि भौर की तरफ से जो शब्दावली इस्तेमाल की गई है उससे कहीं न कहीं माहौल खराब करने की साजिश लग रही है।

इस साजिश में ओर कितने लोग शामिल हैं। हालांकि अदालत की तरफ से पुलिस की रिमांड की मांग खारिज कर दी है। इस दौरान यहां हालात यह रहे कि पूरा अदालत परिसर पुलिस छावनी में तबदील रहा, जबकि उन्हें अदालत में पेश करते समय एसपी (इन्वेस्टीगेशन) बलराज ङ्क्षसह विशेष रूप से मौजूद रहे। यहां पेशी के बाद भौर ने कहा कि उन पर दर्ज मामला पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। वे समुदाय की भावनाओं की कद्र करते हैं। हालांकि उनकी तरफ से वीडियो को लेकर बिना शर्त खेद भी प्रकट किया गया है। जबकि वे भाईचारे से प्यार चाहते हैं, वे किसी भी तरह का टकराव का माहौल पैदा नहीं होने देना चाहते।

बता दें कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुई जिसमें बरगाड़ी कांड के संबंध में एक कार्यक्रम के दौरान सुखदेव ङ्क्षसह भौर की तरफ से जो भाषण दिया गया। उसमें संत रामा नंद के संबंध में की गई टिप्पणी को गलत ठहराते हुए एससी भाईचारे की तरफ से सतपाल साहलों व बसपा नेता नछत्तर पाल की अगुआई में रोष प्रकट करते हुए पुलिस को इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement