Sex racket busted in Kanpur, 9 girls rescued-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 21, 2020 6:29 pm
Location
Advertisement

कानपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 9 लड़कियां छुड़ाई गईं

khaskhabar.com : सोमवार, 14 सितम्बर 2020 8:38 PM (IST)
कानपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 9 लड़कियां छुड़ाई गईं
कानपुर । पुलिस ने कानपुर के एक इलाके में पिछले कुछ वर्षो से चल रहे एक अंतर्राज्यीय ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिसकर्मियों ने छापामारी के बाद वहां से नौ लड़कियों को भी छुड़ाया है, जिसमें असम और दिल्ली की भी एक-एक लड़की शामिल हैं। यह रेसक्यू नौबस्ता इलाके से किया गया। पीड़िता असम, दिल्ली और फैजाबाद के अलावा ज्यादातर कानपुर से ही थी।

हाल ही में साइबर सेल को ट्विटर पर एक लिंक मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस गिरोह को ट्रैक किया और दलाल व ग्राहकों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया।

एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने रविवार शाम को बताया, गिरोह ने ग्राहकों द्वारा फोन करने के लिए मोबाइल नंबर भी लिंक में पोस्ट किए थे।

एसएसपी ने कहा, "हमने नौबस्ता निवासी आशीष कुमार को गिरफ्तार किया है। उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए इनपुट के आधार पर हमने राजू उर्फ ईरान को गिरफ्तार किया। उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया कि राज्य के बाहर से आने वाली लड़कियों को दलाल कल्पना गुप्ता के माध्यम से ग्राहकों को भेजी जाती है।"

एक फर्जी ग्राहक ने लिंक पर दिए गए नंबर से संपर्क किया। उन्हें शहर के एक स्थान पर आने के लिए कहा गया, जिसके बाद नौबस्ता पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में क्रैक टीम ने उस स्थान पर छापा मारा।

दलालों और ग्राहकों से 21 मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल और दो स्कूटी जब्त की गईं। नौबस्ता पुलिस स्टेशन में अनैतिक तस्करी निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया और इसमें शामिल अन्य लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

जांच अधिकारियों ने कहा कि रैकेट पिछले कुछ सालों से चलाया जा रहा है और इस दौरान आरोपियों ने कई लड़कियों को देह व्यापार में जबरन फंसाने की बात मानी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "यह रैकेट पूरे भारत में चलाया जा रहा था। दिल्ली, फैजाबाद और असम की एक-एक लड़की भी थी। हम जानकारी एकत्र कर रहे हैं, ताकि अन्य शहरों में यह जानकारी अधिकारियों के साथ साझा की जा सके।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement