seven girls have gone missing from a shelter home in mokama patna-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:59 pm
Location
Advertisement

बिहार में शेल्टर होम से 7 लड़कियां फरार, पुलिस जांच में जुटी

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 3:49 PM (IST)
बिहार में शेल्टर होम से 7 लड़कियां फरार, पुलिस जांच में जुटी
पटना। बिहार के पटना जिले के मोकामा स्थित एक शेल्टर होम से शुक्रवार रात सात लड़कियां फरार हो गईं। फरार होने वाली लड़कियों में चार मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की बताई जा रही हैं। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मोकामा स्थित स्वयंसेवी संस्था-नाजरथ सोसाइटी द्वारा मोकामा में चलाए जा रहे बालिका आवासगृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शेल्टर होम संचालक के मुताबिक शेल्टर होम के बाथरूम का ग्रिल काटकर भागी हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आवासगृह पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के यौन शोषण का मामला प्रकाश में आने के बाद मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की लड़कियों को राज्य के अन्य बालिका आवासगृहों में स्थानांतरित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज द्वारा किए गए सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम में लड़कियों के यौन शोषण का मामला जून 2018 में सामने आया था।

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ गया था। विपक्षियों के दबाव के बाद 26 जुलाई, 2018 को राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया था। पिछले दिनों सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले को मुजफ्फरपुर अदालत से दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement