Sent 50 million rupees to fake bank account in basti-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:42 pm
Location
Advertisement

बैंककर्मियों की मिलीभगत, फर्जी अकाउंट से भेजे 50 लाख रुपए

khaskhabar.com : बुधवार, 11 जनवरी 2017 1:57 PM (IST)
बैंककर्मियों की मिलीभगत, फर्जी अकाउंट से भेजे 50 लाख रुपए
बस्ती। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक दक्षिण दरवाजा के कर्मचारियों की मिली भगत से फर्जी एकाउंट खोलकर 50 लाख से अधिक रूपए देश के कई प्रदेशों में ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है।

मामला बस्ती जिले के पुरानीबस्ती थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक दक्षिण दरवाजा का है जहां बैंक कर्मचारियों की मिली भगत से हर्रैया थाना क्षेत्र के खमरिया गंगाराम में रहने वाले शिव शंकर मौर्या के नाम से फर्जी खाता बना दिया गया। खाता संख्या-20358059708 में एक महिला द्वारा देश के कई राज्यों में पैसा भेजा गया, सूत्रों की माने तो ये हवाला का पैसा लग रहा है। इस पूरे घटनाक्रम में बैंक के छोटे से लेकर बड़े अधिकारियों का सही तरीके से अगर जांच की गई तो कई बड़े अधिकारियों के चेहरे भी सामने आ सकते हैं और बड़ी रकम की हेराफेरी खुल सकती है।

इस संबध में जब भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रंबधक उत्तम वर्मा से बात की गई तो उन्होंने मीडिया के सामने कैमरे पर बोलने से इनकार कर दिया, कहा कि इस मामले में मैं कुछ नहीं बोलुंगा। कहीं न कहीं इस मामले को दबाने के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक उत्तम वर्मा के उपर भी काफी दबाव है। इस घटनाक्रम में रेनू सिंह नामक महिला का हाथ बताया जा रहा है। जो पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के नरहरिया गांव की रहने वाली है। मामला उजागर होने के बाद से आरोपित महिला फरार है। इस संबध में पुलिस अधीक्षक बस्ती शैलेश पांडेय ने कहा कि अभी तक जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं उनके आधार पर एक महिला द्वारा कई राज्यों में पैसा भेजा गया है और यह लग रहा है यह पैसा हवाला का है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

[@ खासखबर EXCLUSIVE: यूपी इलेक्शन में क्या गुल खिलाएगा डिजिटल वॉर ?]

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement