See photos of flood affected areas in Kota,-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:24 pm
Location
Advertisement

कोटा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की देखें तस्वीरें, एसीएस ने किया दौरा

khaskhabar.com : रविवार, 15 सितम्बर 2019 8:05 PM (IST)
कोटा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की देखें तस्वीरें, एसीएस ने किया दौरा
कोटा। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव कृषि विभाग एवं जिला प्रभारी सचिव पी.के. गोयल रविवार को कोटा पहुंचे और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जिला प्रशासन द्वारा किये गये इंतजामों का निरीक्षण किया किया।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारी टीम भावना के साथ आम नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाकर माकूल इंतजाम रखें। उन्होंने चम्बल में पानी की आवक एवं बांधों से छोडे जा रहे पानी से प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा कर जिला प्रशासन द्वारा किये गये प्रबन्धों की समीक्षा कर प्रशासन द्वारा समय पर किये गये उपायों की सराहना की।
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में फसल खराबे, सड़क, पुल, आवासीय क्षेत्रों में नुकसान का समय पर सर्वे करवाने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक क्षेत्रों में अधिकारी तैनात कर आश्रय स्थलों में पर्याप्त इंतजाम किये गए है।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने चम्बल में पानी की आवक से खण्ड गांवडी, नयापुरा, बापू बस्ति, हरिजन बस्ति बालिता रोड़ में पानी भराव वाले स्थानों पर एसडीआरएफ की बोट में बैठकर जिला कलक्टर के साथ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने आवासों की छतों पर बैठे लोगों को सुरक्षात्मक दृष्टि से आश्रय स्थलों में पहुचाने के निर्देश दिये।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement