Security on high alert in Rajasthan These district-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 19, 2019 3:53 pm
Location
Advertisement

Security On High Alert : आतंकी घुसपैठ के बाद अलर्ट, राजस्थान में तीन जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अगस्त 2019 10:24 AM (IST)
Security On High Alert : आतंकी घुसपैठ के बाद अलर्ट, राजस्थान में तीन जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा
जयपुर/सिरोही/उदयपुर। केन्द्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (Intelligence Bureau) की ओर से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद राजस्थान के तीन जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आईजी इंटेजीलेंस के निर्देश के बाद उदयपुर, सिरोही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई गई। आईजी इंटेजीलेंस की ओर से पिछले एक माह में दो बार देश में अलर्ट (Alert) जारी किया है। 9 अगस्त के बाद 17 अगस्त को भी अलर्ट जारी किया है। 17 अगस्त को जारी हुए अलर्ट को लेकर एजेंसियों ने एक संदिग्ध का स्कैच (sketch of an Afghani terrorist) भी जारी किया है। आईबी के सूत्रों के अनुसार पाक आईएसआई एजेंट (ISI agent) के साथ चार सदस्यों के अफगानी ग्रुप के पासपोर्ट के साथ देश में प्रवेश किया। इन सभी आतंकियों का भारत में आतंक फैलाने की साजिश का शक है।

जयपुर एयरपोर्ट भी सुरक्षा अलर्ट...

आईबी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस से इस जानकारी को साझा किया था जिसके बाद गुजरात और राजस्थान के सटे हुए बोर्डर एरिया में सतर्कता बढाई गई। गुजरात एटीएस के हाथ लगे स्कैच के आधार पर राजस्थान के सिरोही उदयपुर टीमें एक्टिव हो गई है। वहीं अलर्ट को देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

अलर्ट को लेकर उदयपुर और सिरोही के होटल-रेस्टोरेंट्स में सर्च...
एयरपोर्ट जाने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है। वहीं उदयपुर और सिरोही पुलिस होटल, रेस्टोरेंट में विशेष रूप से सर्च कर रही है। इस अलर्ट को लेकर पुलिस मुख्यालय में बैठे अधिकारी भी समय-समय पर फील्ड से अपडेट ले रहे हैं। लेकिन उदयपुर और सिरोही दोनों ही जिलों से किसी भी संदिग्ध के होने की सूचना नहीं मिल रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement