Security beefed up in Gurugram ahead of R-Day celebrations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2021 6:45 pm
Location
Advertisement

गणतंत्र दिवस से पहले गुरुग्राम में सुरक्षा बढ़ी

khaskhabar.com : रविवार, 24 जनवरी 2021 08:48 AM (IST)
गणतंत्र दिवस से पहले गुरुग्राम में सुरक्षा बढ़ी
गुरुग्राम । गुरुग्राम पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले कई सुरक्षा इंतजाम किए हैं, जो गुरुग्राम के सेक्टर -38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में मनाया जाएगा। विभाग के अनुसार, अतिरिक्त पुलिस बल के साथ 40 से अधिक इंस्पेक्टर कमिश्नर ऑफ पुलिस (एसीपी) सहित लगभग 4,000 पुलिसकर्मी हैं, जो शहर में आवश्यक सुरक्षा उपकरणों से लैस हैं।

इसके अलावा, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), सभी क्राइम ब्रांच इन-चार्ज, इंटेलिजेंस विंग और सभी ट्रैफिक पुलिस इन-चार्ज को भी तैनात किया गया है।

एक सुरक्षा ग्रिड जिसमें तीन पुलिस कर्मी होते हैं, वे आयोजन स्थल के अंदर और बाहर पहरे पर रहेंगे।

स्टेडियम में और उसके आसपास लगभग 1,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जो उत्सव के दौरान मंत्रियों, नौकरशाहों और आम लोगों की उपस्थिति देखेंगे। साथ ही, पीसीआर राइडर्स पूरे शहर में गश्त करेंगे।

इसके अलावा, विशेष पुलिस बलों में काउंटर असॉल्ट, पुलिस राइडर्स, पुलिस पीसीआर, क्रेन, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस पुलिस टीमों को भी तैनात किया गया है, जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी सुरक्षा उपकरणों से लैस हैं।

पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा, "सीमा प्रवेश बिंदुओं के माध्यम से आसपास के जिलों और राज्यों से शहर में प्रवेश करने वाले सभी वाणिज्यिक और निजी वाहनों की गहन जांच होगी। रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों, बस स्टैंड, बाजारों, मॉल और सीमा क्षेत्रों में विशेष चेकिंग ड्राइव शुरू की गई हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement