Secure arrangements for the second session of 15th V Assembly-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2019 6:03 am
Location
Advertisement

15वी विधानसभा के दूसरे सत्र के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍थाऐं सुनिश्चित

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जून 2019 10:03 PM (IST)
15वी विधानसभा के दूसरे सत्र के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍थाऐं सुनिश्चित
जयपुर। पंद्रहवी विधानसभा के 27 जून से प्रारम्भ हो रहे दूसरे सत्र के लिए सुरक्षा व्यवस्थाऐं सुनिश्चित कर ली गयी हैं।

विधानसभा सचिव प्रमिल कुमार माथुर की अध्यक्षता में आज विधानसभा में हुई इस आशय की एक बैठक में यह निर्देश दिये गये कि सत्र के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से कोई चूक न रहे। बैठक में सुरक्षा के संबंध में बिन्दुवार समीक्षा की गई ।

बैठक में बताया गया कि सत्र के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी नियुक्त किये जा रहे हैं, जिनमें टास्क फोर्स के सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं । विधानसभा भवन की प्रतिदिन एंटीसबोटेज चैक, बम डिस्पोजल स्क्वार्ड और डाग स्क्वार्ड द्वारा चैकिंग की जायेगी । इसके अलावा भवन के प्रवेशद्वारों पर पोर्टेबल मैटल डिटेक्टर एवं एचएचएमडी लगाये जायेंगे। सत्रकाल में संदिग्ध व्यक्तियों के प्रवेश की रोकथाम के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाऐं तय की गयी।

सत्र के दौरान आने वाले शिष्टमण्डलों से मुलाकात कराने हेतु नामजद अधिकारी नियुक्त किये जा रहे हैं तथा विधानसभा परिसर में एक एम्बुलेंस एवं एक अग्निशमन वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गयी है । बैठक में बताया गया कि भवन के समस्त द्वारों से अनाधिकृत व्यक्तियों के विधानसभा में प्रवेश की रोकथाम करने हेतु पर्याप्त वर्दीधारी पुलिसकर्मियों की व्यवस्था होगी। सत्रावधि में विधानसभा भवन एवं उसके संवेदनशील स्थानों पर 24 घंटे आर्मगार्ड के अलावा गश्त की विशेष व्यवस्था की जायेगी।

विधानसभा के उत्तरी एवं पश्चिमी मार्ग पर यातायात नियंत्रण हेतु पर्याप्त मात्रा में यातायातकर्मी एवं चैनल बैरियर भी लगाये जायेंगे इसके अलावा भवन में वाहनों की पार्किंग के संबंध में भी जाप्ता लगाया जायेगा।

बैठक में जानकारी दी गयी कि भवन के सभी प्रवेशद्वारों के अलावा अन्य स्थानों पर भी यथा जरूरत मार्गदर्शक पट्टिकाऐं लगायी जायेंगी। बैठक में विधानसभा के मार्शल संजय चौधरी, सहायक मार्शल विक्रम सिंह सहित पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement