Section 144 imposed after Bharatpur violence, heavy police force deployed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 6:58 am
Location
Advertisement

राजस्थान के भरतपुर में हिंसा के बाद धारा 144 लागू, भारी पुलिस बल तैनात

khaskhabar.com : बुधवार, 11 मई 2022 1:39 PM (IST)
राजस्थान के भरतपुर में हिंसा के बाद धारा 144 लागू, भारी पुलिस बल तैनात
जयपुर । राजस्थान सरकार ने दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प के बाद बुधवार को भरतपुर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जिस जगह पर हिंसा हुई, उसके आसपास के क्षेत्र को हाई सिक्योरिटी जोन घोषित कर दिया गया है। अधिकारी ड्रोन के जरिए लोगों पर नजर रख रहे हैं।

पुलिस को तलाशी अभियान के दौरान आसपास के घरों की छतों से खाली कांच की बोतलें और पत्थर बरामद हुए थे। पुलिस अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है कि अगर अब जिस भी घरों में बोतलें और पत्थर मिलेंगे, उस घर के मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच धौलपुर से भी अतिरिक्त बल को तलाशी अभियान के लिए बुलाया गया है।

सोमवार देर रात दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प के बाद भरतपुर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। हिंसा के चलते इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई।

पुलिस ने अपराधियों से निपटने के लिए मथुरा गेट इलाके को सील कर दिया है। साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की हैं।

प्रशासन ने घटनास्थल के आसपास अस्थाई चौकी खोलने का भी फैसला किया है। पुलिस प्रशासन शहर और जिले की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पुराना विवाद था। साल 2013 में मीट की दुकानों को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी। उस समय प्रशासन ने हस्तक्षेप कर मीट की दुकानों को बंद कर दिया था। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

सोमवार को कोर्ट ने दोनों पक्षों में से एक पर जुर्माना लगाया। इस पर दूसरे पक्ष के सदस्य जश्न मनाने लगे। इस बात को लेकर दोनों के बीच झड़प हो गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। हिंसा फैलाने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement