Search Operation Underway in Dera Headquarter, disks and cash seized at Ram Rahims premises in Sirsa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

डेरा मुख्यालय में सर्च अभियान जारी, मिला भारी मात्रा में कैश, प्लास्टिक करंसी.

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 सितम्बर 2017 12:03 PM (IST)
डेरा मुख्यालय में सर्च अभियान जारी, मिला भारी मात्रा में कैश, प्लास्टिक करंसी.
सिरसा। रेप केस में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के डेरा मुख्यालय में तलाशी अभियान शुक्रवार सुबह से शुरू हुआ। सर्च अभियान की शुरूआत डेरा सच्चा सौदा के गेट नंबर 7 से हुई। सबसे पहले सर्च टीम डेरे के मीडिया मॉनिटरिंग टीम में दाखिल हुई। पुलिस को वहां से लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिस्क और दूसरे उपकरण मिले हैं, टीम ने उन्हें सीज कर लिए। सर्च टीम को तलाशी अभियान के दौरान डेरे से भारी मात्रा में कैश और प्लास्टिस करेंसी भी मिली है। वहीं सर्च ऑपरेशन की दूसरी टीम राम रहीम के मेडिटेशन हॉल, चर्चा घर, प्रिंटिंग प्रेस और गेस्ट हाउस की तलाशी ले रही है। तलाशी अभियान में तीन जेसीबी मशीनें भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि जरूरत पडने पर डेरे मेें खुुदाई भी की जा सकती है। वहीं ताले तोडने के लिए 12 लुहारों को भी बुलाया गया है।

डेरा ने की भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील:
डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसा ने सर्च अभियान के दौरान भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील की है। विपश्यना ने भक्तों से कहा कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है। साथ ही उन्होंने समर्थकों से कानून का साथ देने और शांति बनाए रखने की अपील की है।

हाईकोर्ट के पूर्व जज की निगरानी में सर्च ऑपरेशन:

ज्ञातव्य है कि डेरा मुख्यलाय में सर्च ऑपरेशन की निगरानी के लिए हाईकोर्ट के पूर्व जज एके पवार को नियुक्त किया गया है। ये पूरे सर्च ऑपरेशन पर निगरानी रखेंगे। वहीं पूर्व जज एके पवार ने गुरुवार को सिरसा में सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में आईजी, एसपी, डीसी के अलावा सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी के आला अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में सुरक्षा के हालात और बंदोबस्त को लेकर चर्चा की गई थी। बैठकों को दौर पूरी रात चलता रहा। इस सर्च ऑपरेशन में 5000 जवान हिस्सा होंगे। इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement