SBI clears outstanding loan of CRPF jawans who were martyred in Pulwama-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:19 am
Location
Advertisement

SBI ने पुलवामा में शहीद हुए CRPF के जवानों का बकाया लोन माफ किया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019 4:07 PM (IST)
SBI ने पुलवामा में शहीद हुए CRPF के जवानों का बकाया लोन माफ किया
शिमला। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में भयानक आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के लिए विशेष पहल की घोषणा की। सीआरपीएफ के सभी जवान डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत बैंक के ग्राहक थे। उक्त पैकेज के तहत, बैंक द्वारा प्रत्येक रक्षाकर्मी को 30 लाख रु. का बीमा दिया जाता है। बैंक द्वारा शहीद जवानों के निकट संबंधियों को बीमा राशि शीघ्र उपलब्ध कराने हेतु कदम उठाये जा रहे हैं।

23 जवानों ने एसबीआई से लोन भी लिया था, और बैंक ने सभी बकाया लोन को तुरंत प्रभाव से माफ करने का निर्णय लिया है।एसबीआई के कर्मचारियों ने राष्ट्र हित के किसी भी कार्य को समर्थन देते हुए बीते समय में हमेशा ही अपनी सहृदयता प्रदर्शित की है। इस बार भी, बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों से स्वेच्छापूर्वक भारत सरकार के गृह मंत्रालय के समर्पित पोर्टल - भारत के वीर ; के जरिए दान देने की अपील की है।

एसबीआई के चेयरमैन, रजनीश कुमार ने कहा, ‘‘हमारे देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैनात सैनिकों के जीवन के बलिदान को देखकर बहुत ही कष्ट और दुख हो रहा है। दु:ख की इस घड़ी में, हमारी संवेदनाएं हमारे दिलेर बहादुरों के परिवारों के साथ है। उन्होंने आगे कहा, ‘‘बैंक द्वारा उठाये गये ये कदम उन परिवारों के प्रति हमारी छोटी सी श्रद्धांजलि है जिन्हें अपूरणीय क्षति हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement