Sawai Madhopur resident Vinayak will unfurl the tricolor at Lal Chowk in srinagr-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:34 am
Location
Advertisement

श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहरांगे सवाई माधोपुर के विनायक

khaskhabar.com : रविवार, 14 अगस्त 2016 11:01 AM (IST)
श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहरांगे सवाई माधोपुर के विनायक
सवाई माधोपुर। स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के लिए सवाई माधोपुर के युवा विनायक शर्मा अपने 11 साथियों के साथ शुक्रवार को रवाना हो गए। विनायक शर्मा को छात्र एवं सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने रवाना किया। विनायक शर्मा जयपुर से शनिवार शाम 5 बजे हवाई मार्ग से दिल्ली पहुंचे और रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह 9 बजे जम्मू-कश्मीर पहुंच गए। वे वहां मध्यप्रदेश से भारत स्वाभिमान मंच के बैनर तले तिरंगा फहराने पहुंचे अन्य साथियों के साथ रविवार को ही श्रीनगर पहुंचेंगे।

कई बार तिरंगे के सम्मान की लड़ाई लड़ चुके विनायक शर्मा ने 15 अगस्त, 2016 को लाल चौक में तिरंगा लहराने का एलान किया था। विनायक ने बताया कि कई बार कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगे का अपमान हो चुका है। इस मौके पर सवाईमाधोपुर के युवाओं, छात्रों एवं विभिन्न संगठनों ने उनके साहस का स्वागत करते हुए उन्हें माला पहनाकर और तिरंगा लहराकर रवाना किया। इस दौरान एनएसयूआई के उपाध्यक्ष पवन बडग़ोत्या, खेम सिंह मीना, समरां जैदी, मनु प्रताप सिंह, निर्मल कुमार, मनोज शर्मा, विनीत शर्मा सहित सैकड़ों युवा मौजूद थे।

विनायक ने हमारे संवाददाता को फोन पर बताया कि वे अपने मिशन पर निकल चुके हैं और सोमवार सुबह लाल चौक पर अपने देश की शान तिरंगा झंडा फहराएंगे।

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement