Satpal Singh Satti said BJP National General Secretary Muralidhar Rao will conduct a seminar in Shimla regarding Citizenship Amendment Bill-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:02 pm
Location
Advertisement

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव शिमला में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर करेंगे संगोष्ठी: सत्ती

khaskhabar.com : रविवार, 15 दिसम्बर 2019 7:41 PM (IST)
भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव शिमला में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर करेंगे संगोष्ठी: सत्ती
शिमला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि संसद के दोनों सदनों द्वारा भारी बहुमत से नागरिकता संशोधन बिल-2019 पारित करवाने के लिए पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बहुत-बहुत बधाई देती है।

उन्होनें कहा कि "इस बिल की वास्तविक जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार सभी जिलों में 31 दिसम्बर से पहले बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे जिनमें पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे।" वह आज पार्टी कार्यालय में आयोजित विशेष बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

भाजपा अध्यक्ष ने सत्ती कहा कि "इसी कड़ी में शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में 18 दिसम्बर को सांय 3 बजे बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव व राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर मुख्यवक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इनके अतिरिक्त पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, मंत्रीगण, विधायकगण, सांसद व कार्यकर्ता इस बुद्धिजीवी सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे।"

सतपाल सत्ती ने कहा कि "यह प्रसन्नता का विषय है कि कई दशकों से चली आ रही मांग ’नागरिकता संशोधन बिल-2019’ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दोनों सदनो में भारी बहुमत से पारित हो गया है।" उन्होनें कहा कि "इस बिल के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हुए हिन्दुओं, सिक्ख, बौद्ध, जैन, पारसी एवं ईसाइयों के लिए भारतीय नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ हो गया है, जो धार्मिक प्रताडऩा और उत्पीडऩ से तंग आकर अपनी इज्जत बचाने और सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने के लिए भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे थे।" उन्होनें कहा कि "गैर मुस्लिम शरणार्थियों के लिए यह नागरिकता संशोधन बिल उनके जीवन में एक नया सवेरा लेकर आया है और वे सभी लोग इस बिल के पारित होने से उत्सव मना रहे हैं।"

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि "कांग्रेस पार्टी केवल विरोध करने के लिए इस बिल का विरोध कर रही है जोकि सर्वथा अनुचित है।" उन्होनें कहा कि "कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण की नीति पर चलती है जिसके कारण आज कोई भी व्यक्ति कांग्रेस के साथ नहीं जुडऩा चाहता है। उनके वरिष्ठ नेता कभी सावरकर तो कभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर अभद्र टिप्पणियां करते हैं। यही कारण है कि आज कांग्रेस अपने पतन की ओर अग्रसर है। इस विधेयक को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा लोगों के बीच फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए व इस विधेयक की वास्तविका जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी जिला स्तर पर बुद्धिजीव सम्मेलन आयोजित कर रही है और इन सम्मेलनों में पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement