Saraswati Vidya Mandir is preparing sanskars and ideal citizens: Govind Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 20, 2019 1:41 pm
Location
Advertisement

संस्कारवान पीढ़ी और आदर्श नागरिक तैयार कर रहे हैं सरस्वती विद्या मंदिर: गोविंद

khaskhabar.com : गुरुवार, 31 जनवरी 2019 5:34 PM (IST)
संस्कारवान पीढ़ी और आदर्श नागरिक तैयार कर रहे हैं सरस्वती विद्या मंदिर: गोविंद
कुल्लू। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने वीरवार को सरस्वती विद्या मंदिर भुंतर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े गैर सरकारी शैक्षणिक संगठन विद्या भारती के अधीन संचालित सरस्वती विद्या मंदिर न केवल बच्चों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, बल्कि देश के लिए संस्कारवान पीढ़ी और आदर्श नागरिक भी तैयार कर रहे हैं।

इन संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चे और उनके अभिभावक सचमुच सौभाग्यशाली हैं कि वह इतने बड़े राष्ट्रवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। गोविंद सिंह ने कहा कि भारतीय सभ्यता ने हमेशा आर्थिक संपन्नता के बजाय चरित्र निर्माण पर बल दिया है और सरस्वती विद्या मंदिर इस परंपरा को बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं। वन मंत्री ने कहा कि सरस्वती विद्या मंदिरों की खेल गतिविधियों को स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी मान्यता प्रदान की है। इससे इन विद्यालयों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बहुत बड़ा मंच मिल रहा है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के लिए पंद्रह कंप्यूटर और वंदना हाल के लिए तीन लाख रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सरस्वती विद्या मंदिर नगवाईं के लिए भी तीन लाख रुपए और त्रैहण चौक से मणिकर्ण सड़क तक संपर्क मार्ग को पक्का करने के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। शूहआगे में बोरवैल लगाया जाएगा तथा भुंतर के साथ लगते गांवों को सीवरेज से जोड़ने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। जिया में संगम घाट का निर्माण और बाढ़ नियंत्रण कार्य के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। ड्राइवरों की नई भर्ती के बाद दियार क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बस चलाने पर विचार किया जाएगा।

इस अवसर पर वन मंत्री ने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार बांटे। इससे पहले प्रधानाचार्य सुरेश चड्ढा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह के मुख्य वक्ता एवं विद्या भारती के जिला मंत्री धर्म सिंह ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में व्यवसायी खजाना राम, जगरनाथ शर्मा, स्कूल प्रबंधक प्यारे लाल, कुल्लू भाजपा मंडल महामंत्री अमर ठाकुर, पंचायत प्रधान ऊषा ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement