Sanitation campaign launched in Barada Barana, expedited awareness rally-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:37 pm
Location
Advertisement

आबादा बराना में चलाया स्वच्छता अभियान, जागरूकता रैली निकाल

khaskhabar.com : बुधवार, 03 मई 2017 6:09 PM (IST)
आबादा बराना में चलाया स्वच्छता अभियान, जागरूकता रैली निकाल
ऊना। जिले में चल रहे विशेष स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन बुधवार को जिला के विभिन्न स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। स्कूलों, सरकारी कार्यालयों सहित घरों की साफ-सफाई की गई तथा जागरूकता रैलियों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के महत्व बारे जागरूक किया गया। इसी अभियान के तहत राजकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक पाठशाला आबादा बराना में स्कूली बच्चों के लिए भाषण, नारा लेखन तथा चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई तथा स्कूली बच्चों एवं स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों, महिला मंडल एवं स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों ने जागरूकता रैली भी निकाली। इस कार्यक्रम में कार्यकारी उपायुक्त राजेश कुमार मारिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

राजेश कुमार मारिया ने कहा कि स्वच्छता के प्रति परिवार व समाज में व्यापक जन जागरूकता लाने में स्कूलों की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने बच्चों से अपने जीवन में स्वच्छता अपनाने तथा इस बारे परिवार एवं समाज में व्यापक जागरूकता लाने पर बल दिया। उन्होंने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से घर व आसपास को साफ-सुथरा रखने का आहवान किया।उन्होंने कहा कि गांव का कोई भी व्यक्ति खुले में शौच न करे तथा यदि उनके यहां कोई अप्रवासी या किरायेदार रह रहा है तो उसे शौचालय की सुविधा अवश्य मुहैया करवाएं।

कार्यकारी उपायुक्त ने सभी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इसके बाद स्कूली बच्चों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने मिलकर एक जागरूकता रैली भी निकाली। स्वच्छता अभियान के तहत आज खंड विकास कार्यालय ऊना में अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर की साफ-सफाई भी की। इस अवसर पर उप-निदेशक एवं परियोजना अधिकारी डीआरडीए राजेन्द्र गौतम, सहायक आयुक्त विकास एवं बीडीओ ऊना चेत सिंह, प्रधान अबादा बराना योगराज, महिला मंडल की प्रधान सुरिन्द्र कौर सहित स्कूल के अध्यापक तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं बडी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement