Sangma to be sworn in as Maghalaya CM today, Shah Rajnath to attend event-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:36 pm
Location
Advertisement

मेघालय में बनी NDA की सरकार, संगमा ने ली CM पद की शपथ

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 मार्च 2018 10:54 AM (IST)
मेघालय में बनी NDA की सरकार, संगमा ने ली CM पद की शपथ
शिलांग। मेघालय में एनडीए की सरकार बन गई है। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड संगमा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेता शामिल हुए। राजभवन में मेघालय के राज्यपाल ने संगमा को पद और गोपनियता की शपथ दिलवाई।

संगमा ने रविवार शाम राज्यपाल से मुलाकात की थी। संगमा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद आज संगमा ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। कोनराड संगमा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी ए संगमा के छोटे बेटे हैं। पी ए संगमा का 2016 में देहांत हो गया था। इसके बाद तूरा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में कोनराड संगमा ने जीत दर्ज कर संसद पहुंचे थे।

34 विधायकों में एनपीपी के 19, यूनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के छह, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) के चार, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) और बीजेपी के दो-दो और एक निर्दलीय विधायक शामिल हैं। आपको बता दें कि मेघालय में कांग्रेस 21 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप मे उभरी है, लेकिन सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल प्राप्त करने से वंचित रही है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला तीखा हमला



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement