Sangh Pramukh reached Lucknow for Bhoomi Pujan program in Ayodhya-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2020 4:44 pm
Location
Advertisement

लखनऊ से RSS प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या के लिए निकले

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अगस्त 2020 3:51 PM (IST)
लखनऊ से RSS प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या के लिए निकले
लखनऊ । अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन तथा कार्यारम्भ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या के लिए निकल गए है । संघ सूत्रों ने बताया कि वह सुबह राजधानी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में पहुंचे।

लखनऊ से अयोध्या संघ के कौन-कौन प्रमुख पदाधिकारी जाएंगे, इसे लेकर सोमवार देर शाम संघ कार्यालय भारती भवन में बैठक हुई।

कोरोनावायरस के चलते पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह भी अयोध्या नहीं जाएंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण और स्वास्थ्य कारणों से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भूमि पूजन के कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे।

वहीं, संघ प्रमुख मोहन भागवत सरकार्यवाहक भइया जी जोशी समेत संघ के प्रचारक अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती को पांच अगस्त को रामनगरी अयोध्या में भूमि पूजन में शामिल होने का निमंत्रण मिल गया है। इसके बाद भी मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगी।

उमा भारती भूमि पूजन के समय अयोध्या में सरयू नदी के तट पर रहेंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर अपनी योजना साझा की। वह भूमि पूजन के दौरान सरयू तट पर रहेंगी। उन्होंने कहा इसकी सूचना उन्होंने अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी और पीएमओ को दे दी है कि नरेंद्र मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement