Samajwadi party digitization will make booth level video calling-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 10, 2020 12:09 pm
Location
Advertisement

सपा का डिजिटलीकरण ,करेगी बूथ लेवल वीडियो कॉलिंग

khaskhabar.com : बुधवार, 03 जून 2020 10:41 PM (IST)
सपा का डिजिटलीकरण ,करेगी बूथ लेवल वीडियो कॉलिंग
लखनऊ| कोरोना संकट के चलते राजनीतिक दल भी डिजिटलीकरण के माध्यम से संगठन की गतिविधियों को बल दे रहे हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व्हाट्सएप और वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं और प्रमुख नेताओं से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि वीडियो कॉलिंग का यह क्रम बूथस्तर तक आगे भी जारी रहेगा। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने वीडियो कॉलिंग और व्हाट्एप के माध्यम से प्रमुख नेताओं से बातचीत की है। उन्होंने कोरोना संकट के समय राहत कार्य, श्रमिकों तथा किसानों की समस्याओं पर भी जानकारी हासिल की।

इस अवसर पर पूर्व विधानसभाध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल तथा एसआरएस यादव ने भी सहयोग किया।

अखिलेश ने समाजवादी पार्टी के संवाद-संपर्क कार्यक्रम के तहत राबर्ट्सगंज में पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा से वार्ता की। कुशवाहा ने क्षेत्र में श्रमिकों के लिए किए गए राहत कार्यो का ब्यौरा दिया। आजमगढ़ के विधायक नफीस अहमद, से भी उनकी वार्ता हुई।

अखिलेश ने कहा कि कोरोना संकट के समय पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रवासी मजदूरों और मजबूरों की मदद में अग्रणी भूमिका निभाई है।

चौधरी ने बताया कि तमिलनाडु के कांचीपुरम में संत कबीरनगर के 14 श्रमिक फंसे हुए थे। उनमें से एक मृत्युंजय कुमार ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मदद मांगी। उन्होंने बताया कि उन्हें घर जाने के लिए न तो ट्रेन की सुविधा मिली और न ही उनके खाने-पीने की व्यवस्था थी। अखिलेश यादव ने उनकी परेशानी का संज्ञान लेकर तुरंत बस की व्यवस्था की।

कांचीपुरम से चले श्रमिक जब लखनऊ 3 जून को पहुंचे तो शहीद पथ पर उनका स्वागत उदयवीर सिंह, सुनील यादव एमएलसी तथा यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा ने किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष से राशन, आर्थिक मदद देने के अलावा भोजन की व्यवस्था की। तमिलनाडु से आए श्रमिकों ने अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव ने लगभग 50 मृतक श्रमिकों को 1-1 लाख रुपये की मदद की। एक गर्भवती महिला के सड़क पर प्रसव पर भी उन्होंने तत्काल मदद पहुंचाई। सपा ने सरकार से सभी मृतक श्रमिकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये देने की मांग की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement