Samajwadi Party Announces 5 Official Candidates-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:38 am
Location
Advertisement

2019 में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं : अखिलेश यादव

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 नवम्बर 2018 8:27 PM (IST)
2019 में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं : अखिलेश यादव
जयपुर । बहुजन समाजवादी पार्टी की तरह राजस्थान में भी समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है। पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन की खबरें थी, लेकिन सीटों को लेकर आखिरी दौर में सहमति नहीं बन सकी है। अब समाजवादी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी के 5 अधिकृत प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि हम आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे और तीसरे मोर्चे को मजबूत बनाएंगे।

समाजवादी पार्टी की सूची के मुताबिक अलवर की 4 विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ रही है। साथ ही भरतपुर की नगर विधानसभा सीट से नेमसिंह फौजदार से समाजवादी पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

जबकि अलवर जिले की तिजारा विधानसभा सीट से फजल हुसैन, बानसूर से मुकेश यादव, अलवर ग्रामीण से श्यामलाल, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से सूरजभान धानका को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीट बंटवारे पर सहमति न बनने पर नाराजगी जाहिर की है और कहा कि देश में तीसरे मोर्चे की जरूरत है । बीजेपी को कोई पार्टी नहीं हराएगी उसे जनता हराएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी एक घमंडी पार्टी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement