Saharanpur voilence: non-bailable warrant against 6 inculding BJP MP,s brother-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:58 pm
Location
Advertisement

सहारनपुर हिंसा: भाजपा सांसद के भाई समेत 6 के खिलाफ गैर जमानती वारंट

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2017 3:36 PM (IST)
सहारनपुर हिंसा: भाजपा सांसद के भाई समेत 6 के खिलाफ गैर जमानती वारंट
सहारनपुर। उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे के आरोप में भाजपासांसद के भाई सहित छह लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इसके साथ ही कोर्ट ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण सहित तीन के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया है। पुलिस अब इन आरोपियों को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि कोर्ट ने सडक़ दूधली प्रकरण के आरोप में जिन छह लोगों के खिलाफ वारंट जारी करने का आदेश दिया है, उसमें भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा के भाई राहुल लखनपाल, उनके समर्थक जितेन्द्र सचदेवा, सुमित जसुजा, अशोक भारती, भाजपा महानगर अध्यक्ष अमित गगनेजा शामिल हैं। एसएसपी ने बताया कि सांसद के भाई समेत 6 लोगों की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। इस कार्यवाही के बाद से ही सभी आरोपी भूमिगत हैं। गौरतलब है कि 20 अप्रैल को दुधली में बाबा साहेब की शोभायात्रा के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा में सांसद भी आरोपी है, लेकिन अभी तक पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट नहीं लिया है।
भ्रामक पोस्ट डालने वाले के खिलाफ केस
सहारनपुर में थाना बडगांव के अन्तर्गत ग्राम शब्बीरपुर को लेकर तरह-तरह के भ्रामक और फर्जी पोस्ट डालने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ थाना सदर बाजार में एक मामला दर्ज किया है। सतपाल तंवर नाम के इस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर भ्रामक प्रचार करते हुए दलितों को आर्थिक सहायता देने के नाम पर धन एकत्र करने का प्रयास किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि आरोपी शख्स के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। पुलिस उक्त व्यक्ति की तलाश भी कर रही है। इस व्यक्ति ने मनोज रानी के नाम से खाता खुलवाया है। उधर, डीआईजी सहारनपुर ने भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर, मंजीत और कमल वालिया पर 12-12 हजार का इनाम घोषित किया है। इस बीच,

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement