SAD delegation to visit Lakhimpur Kheri - Sukhbir Badal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 2:27 pm
Location
Advertisement

शिअद का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा - सुखबीर बादल

khaskhabar.com : सोमवार, 04 अक्टूबर 2021 4:11 PM (IST)
शिअद का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा - सुखबीर बादल
चंडीगढ़ । शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल रविवार की झड़पों में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने के लिए यूपी के लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा। राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करने की भी अपील की।

उत्तर प्रदेश सरकार को इस मुद्दे पर अस्पष्ट मामले दर्ज करके दोषियों को बचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आशीष मिश्रा और अन्य सभी भाजपा नेताओं को किसानों के खिलाफ हिंसा करने के आरोप में तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और चार किसानों की हत्या के लिए कार्रवाई की जानी चाहिए, जो कल लखीमपुर खीरी में तीन कृषि कानून के विरोध में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे।

बादल ने पूरी घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने उसी दिन किसानों के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए भड़काऊ भाषण दिए थे। इस मुद्दे पर अलग से कार्रवाई की जानी चाहिए।"

उन्होंने लखीमपुर खीरी की यात्रा पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों की भी निंदा की। आवागमन की स्वतंत्रता प्रत्येक नागरिक का मौलिक अधिकार है और उत्तर प्रदेश सरकार इस तरह से राज्य के किसी भी हिस्से तक पहुंच को प्रतिबंधित नहीं कर सकती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement