Ruckus in Ranchi on Nupur Sharma statement, police lathi charge on stone pelting protesters, aerial firing-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:06 pm
Location
Advertisement

नुपुर शर्मा के बयान पर रांची में बवाल, हिंसा के बाद रांची में कर्फ्यू, पथराव में एसएसपी घायल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 जून 2022 5:38 PM (IST)
नुपुर शर्मा के बयान पर रांची में बवाल, हिंसा के बाद रांची में कर्फ्यू, पथराव में एसएसपी घायल
रांची। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान पर रांची में तीन घंटे से जारी बवाल के बीच रांची शहरी इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पथराव और लाठीचार्ज में दो दर्जन से भी ज्यादा लोग जख्मी हो गये हैं। बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने पहुंचे रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा भी पथराव में जख्मी हो गये हैं। उन्हें इलाज के लिए एक निजी हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है।

बता दें कि नुपुर शर्मा के बयान का विरोध कर लोग जुमे की नमाज के बाद बेकाबू हो गये थे। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की। उग्र प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया गया। दोपहर दो बजे से पांच बजे तक लगातार जारी उपद्रव को नियंत्रित करने की कोशिशें जब विफल हुईं तो जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लागू कर दिया। शहर में हालात को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। मेन रोड, कर्बला चौक और डोरंडा में हालात पर काबू पाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी बुलाये गये हैं।

हंगामे की वजह से मेन रोड पर लगभग तीन किलोमीटर के दायरे में सभी दुकानें दोपहर से ही बंद हो गयी थीं। शहर के डोरंडा इलाके में भी जबरदस्त प्रदर्शन हुआ। शुक्रवार को शहर में मुस्लिम समाज के लोगों ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दुकानें बंद रखीं। शहर का डेली मार्केट सुबह से ही पूरी तरह बंद रहा। दो बजे नमाज के बाद हजारों लोग नारे लगाते हुए अचानक मेन रोड पर उतर आये। भीड़ जब बेकाबू होकर मेन रोड पर आगे बढ़ने लगी तो पुलिस बल ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। सड़क किनारे खड़ी कई बाइक और गाड़ियां तोड़ दी गईं। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद भी हालात काबू में नहीं आये तो कई राउंड फायरिंग की गई।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement