RSLDC Skill Training Center commences with cradle of Corona Guideline-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 10:21 am
Location
Advertisement

कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ आरएसएलडीसी के कौशल प्रशिक्षण केन्द्र शुरू

khaskhabar.com : सोमवार, 21 सितम्बर 2020 9:21 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ आरएसएलडीसी के कौशल प्रशिक्षण केन्द्र शुरू
जयपुर। राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (आरएसएलडीसी) के कौशल प्रशिक्षण केन्द्र 6 माह बाद 21 सितम्बर को कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ शुरू हो गए।
निगम के अध्यक्ष डॉ. नीरज के पवन ने बताया कि देश भर में कौशल प्रशिक्षण में अग्रणी रहे राजस्थान में विगत 17 मार्च से कोरोना के चलते सभी कौशल प्रशिक्षण केन्द्र स्थगित थे। केन्द्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 एवं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 8 सितम्बर को जारी मार्गदर्शिका के अनुसार 21 सितम्बर से कोरोना संबन्धी नियमों व सोशल डिस्टेंसिग की अनुपालना के साथ राज्य में कौशल प्रशिक्षण केन्द्र शुरू किए गए। उन्होंने बताया कि निगम ने केन्द्र की मार्गदर्शिका आने के साथ ही राज्य भर में स्थगित पड़े कौशल केन्द्रों को पुनः आरम्भ करने की तैयारियां शुरू कर दी थीं। निगम की जिला व राज्य स्तर की टीमों ने मिलकर प्रशिक्षण प्रदाता संस्थाओं के साथ संपर्क साधते हुए 21 सितम्बर से ही अधिकाधिक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कराना सुनिश्चित किया है। तय दिनांक पर सोमवार से ही कौशल प्रशिक्षण केन्द्र शुरु कराते हुए राजस्थान राज्य एक बार फिर अग्रणी साबित हुआ है।
डॉ. पवन ने बताया कि 21 सितम्बर को राज्यभर में चलाई जा रही विभिन्न कौशल विकास योजनाओं के अंतर्गत करीब 51 प्रशिक्षण केन्द्रों पर 100 प्रशिक्षण कार्यक्रम के बैच पुनः शुरू कर दिए गए। सभी प्रशिक्षण केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना से बचाव की गाइडलाइन्स की पालना की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement