Rs.15 crore withdrawn from bank account by fraudulent signature-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 29, 2022 5:22 am
Location
Advertisement

फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक खाते से 1.5 करोड़ रुपए निकाले

khaskhabar.com : बुधवार, 09 अगस्त 2017 8:47 PM (IST)
फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक खाते से 1.5 करोड़ रुपए निकाले
बठिंडा। कुछ लोगों ने अनाज मंडी स्थित सहकारी बैंक से एक व्यक्ति के नकली हस्ताक्षर कर 1.5 करोड़ रुपए निकाल लिए। पीड़ित जब बैंक में पैसे निकलवाने के लिए गए तब उन्हें उक्त घटना बारे पता चला। पीड़ित ने इस मामले में बैंक मैनेजर समेत कुछ लोगों पर फर्जीवाडा करके रूपए निकालने का आरोप लगाया है।

उक्त मामले संबंधी प्रैस क्लब में पत्रकार वार्ता दौरान पीड़ित पुरुषोत्तम कुमार निवासी ग्रीन एवेन्यू कालोनी ने बताया कि वह सुभाष कुमार निवासी भुच्चो मंडी व रिंकू निवासी भटिंडा के साथ मिलकर ठेकेदारी का काम करता था। इस संबंधी उन्होंने दाना मंडी स्थित सहकारी बैंक में खाता खुलवाया था। बैंक से पैसे निकलवाने के लिए प्रेम कुमार व सुभाष कुमार के हस्ताक्षर होने जरूरी थे, लेकिन सुभाष कुमार व बैंक मैनेजर की मिलीभगत से 4 जाली चैक बुक भी जारी करवा लीं और एक वर्ष में चैकों में जाली हस्ताक्षर कर लगभग डेढ़ करोड़ रुपए निकलवा लिए।

पीड़ितों ने बताया कि विगत दिवस संगत दर्शन में पेश होकर इंसाफ की गुहार लगाई गई थी, जिस दौरान डीसी ने एस.एस.पी. को जांच के लिए कहा था। एसएसपी ने जांच में खानापूॢत करते हुए आरोपियों को क्लीन चिट दे दी। पीड़ितों ने बताया कि उक्त मामले संबंधी प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ पूरा रिकार्ड भी सौंपा गया था लेकिन पुलिस उक्त मामले को गंभीरता पूर्वक नहीं ले रही। पीड़ितों ने उक्त मामले में पुलिस प्रशासन से गहराई से जांच करते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement