Rohtak news : Election of the student union should be under the supervision of CCTV: ABVP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 20, 2019 7:37 am
Location
Advertisement

CCTV की निगरानी में हो छात्र संघ की चुनावी प्रक्रिया, वीडियोग्राफी भी हो : ABVP

khaskhabar.com : रविवार, 14 अक्टूबर 2018 7:03 PM (IST)
CCTV की निगरानी में हो छात्र संघ की चुनावी प्रक्रिया, वीडियोग्राफी भी हो : ABVP
रोहतक। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकार से 17 अक्टूबर को प्रदेशभर के शिक्षण संस्थानों में होने वाली छात्र संघ चुनाव की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करने और पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कराने की मांग की है।

अभाविप के श्याम सिंह राजावत ने कहा कि 12 अक्टूबर से शुरू हुई चुनावी प्रक्रिया में जिस प्रकार से प्रशासन की ओर से छात्रों पर अलग-अलग प्रकार से दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। अप्रत्यक्ष प्रणाली से हो रहे चुनाव की इस प्रक्रिया में हर रोज विभिन्न माध्यमों से प्रशासनिक स्तर पर गड़बड़ियां करने की सूचनाएं मिल रही हैं। छात्रसंघ चुनाव लड़ना प्रत्येक छात्र का लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन अलग-अलग तरीकों से छात्रों को इस अधिकार से वंचित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

राजावत ने कहा कैंपसों में प्रशासन की ओर से भी छात्रों को नामांकन प्रक्रिया में कोई सहयोग नहीं मिला, जिसके चलते प्रदेश में 22 साल बाद बहाल हुए छात्रसंघ चुनाव में इतने कम छात्र अपना नामांकन कर पाए। उन्होंने सरकार से मांग की कि 17 अक्टूबर को होने वाली पूरी चुनाव प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए। यह पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ही संपन करवाई जाए। इसके लिए सोमवार को उपायुक्त के माध्यम से शिक्षामंत्री को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन कक्षाओं में प्रशासन द्वारा सीआर नोमिनेट किए जाएंगे, उन नोमिनेटिड सीआर को छात्रसंघ पदाधिकारियों के चुनाव में भाग लेने न दिया जाए। नोमिनेटिड सीआर प्रशासन के दबाव में आकर वोट करेगा, जिससे छात्रसंघ चुनाव का कोई महत्व नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि नोमिनेटिड सीआर यदि छात्रसंघ पदाधिकारियों के चुनाव में भाग लेंगे तो अभाविप इसका विरोध करेगा। वहीं उन्होंने सरकार से मांग की कि बहुत से लोग छात्रसंघ चुनाव के नाम पर परिसरों के अंदर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। एबीवीपी ने सरकार से ऐसे लोगों पर रोक लगाते हुए संस्थानों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कराने की मांग की है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement