Road accident: Cantor driver killed, five injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:03 pm
Location
Advertisement

सडक़ दुर्घटना:कैंटर चालक की मौत, पांच घायल, मुगिर्यां भी मरी

khaskhabar.com : शनिवार, 26 नवम्बर 2016 5:37 PM (IST)
सडक़ दुर्घटना:कैंटर चालक की मौत, पांच घायल, मुगिर्यां भी मरी
हनुमानगढ़। मेगा हाइवे पर स्थित गांव लखूवाली के पास शनिवार को निजी बस व कैंटर की टक्कर होने से एक की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। घटना सुबह सवा चार बजे की है। घायलों को रावतसर व टाउन के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दुर्घटना में कैंटर में लदी दर्जनों मुर्गियों की भी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार निजी कंपनी कल्पना ट्रेवल्स की बस नंबर आरजे 14 पीई 0222 जयपुर से श्रीगंगानगर आ रही थी व मुगिर्यां से भरा कैंटर नंबर आरजे 18 जीए 8293 बठिंडा से रावतसर की तरफ जा रहा था। मेगा हाइवे पर लक्खूवाली गांव के निकट कैंटर व बस की आमने-सामने भिड़न्त हो गई। हादसे में बस व कैंटर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। दोनों की टक्कर से कैंटर मौके पर ही पलट गया तथा कई मुर्गियों की भी मौत हो गई। हादसे के बाद बस व कैंटर में फंसे लोगों को वहां से गुजर रहे वाहनों में सवार लोगों व ग्रामीणों ने संभाला। कैंटर के अगले हिस्से को तोड़ कर ग्रामीणों ने ड्राइवर को बाहर निकाला। इस कारण करीब दो घण्टे तक मेगा हाइवे पर यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई। ग्रामीणों ने पुलिस को भी सूचना दी लेकिन मौके पर पुलिस काफी देरी से पहुंची।

इस हादसे में टैंकर चालक मनोज कुमार पुत्र राधेश्याम निवासी घलड़ाना खुर्द बुहाना जिला झुंझुंनू ने जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया, जबकि खलासी रिंकू पुत्र उम्मेद सिंह निवासी हनुमंतपुरा झुंझुनूं गंभीर रुप से घायल हो गया। पुलिस के पहुंचने से पहले बस के चालक, परिचालक व उसमें सवार चार यात्रियों के अलावा कैंटर के खलासी को एम्बुलेंस से पायलट आत्माराम सहारण व ईएमटी रजनीश कुमार द्वारा घायलावस्था में टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय में पहुंचाया। हादसे में बस चालक खुर्शीद पुत्र नजीर खां निवासी श्यामली उत्तर प्रदेश, परिचालक 35 वर्षीय सुरेश जाट पुत्र गणेश निवासी सवाईपुरा तहसील दातारामगढ़ सीकर, मनदीप सिंह पुत्र सुखविन्द्र सिंह कुम्हार सिख निवासी मेहरवाला तहसील टिब्बी हनुमानगढ़, कमलेश पत्नी महेन्द्र निवासी गोविन्दपुरा नीमका थाना सीकर को चोटें आई हैं। इन सभी का टाउन के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अन्य घायलों के मामूली चोटें आने पर प्राथमिक उपचार के बाद टाउन के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने टैंकर के खलासी मृतक मनोज कुमार के परिजनों को सूचना दी। उनके हनुमानगढ़ पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। बताया जा रहा है कि बस चालक ने सामने से आ रहे लहराते कैंटर को पहले से ही देख लिया था। इस तरह देख चालक ने बस की गति को धीमा कर लिया। अगर बस की गति तेज होती तो काफी यात्रियों की जान जा सकती थी। इस सम्बन्ध में टाउन पुलिस ने बस चालक के पर्चा बयान के आधार पर कैंटर चालक के खिलाफ वाहन को तेज गति व लापरवाही से चलाकर दुर्घटनाकारित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।


500,2000 के नोटों की हो सकती है नकल

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement