review of the election security-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:48 am
Location
Advertisement

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायज़ा

khaskhabar.com : सोमवार, 16 जनवरी 2017 10:45 PM (IST)
चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायज़ा
बदायूं । विधानसभा सामान्य निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो जाएगी। नामांकन कक्षों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु वैरीकेटिंग का कार्य तेजी से पूर्ण कराया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल लगाया जाएगा। 20 से 27 जनवरी तक नामांकन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। 30 जनवरी तक नामांकन पत्रों की जांच का कार्य होगा। एक फरवरी तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे।
सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने डीआईजी रेंज रामपुर/ नोडल अफसर अर्द्ध सैनिक बल एसएस सिद्धू के साथ कलेक्ट्रेट परिसर तथा उसके सामने मुख्य मार्ग का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
डीईओ ने सीआरपीएफ के नोडल अफसर को अवगत कराया कि 112 बिसौली (अ.जा.) विधानसभा क्षेत्र के नामांकन पत्र एडीएम वित्त एवं राजस्व न्यायालय में, 113 सहसवान विधानसभा क्षेत्र के सूचना भवन, 114 बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के एडीएम प्रशासन न्यायालय, 115 बदायूँ विधानसभा क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय, 116 शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र के उप संचालक चकबंदी न्यायालय एवं 117 दातागंज विधानसभा क्षेत्र के चकबंदी अधिकारी सदर के न्यायालय में नामांकन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। दोनां वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रवेश द्वार का भी स्थलीय निरीक्षण किया और कलेक्ट्रेट परिसर के सामने मुख्य मार्ग को देखकर पूरब, पश्चिम दिशा में वैरियर लगवाने के दिशा निर्देश दिए।
नामांकन अवधि में प्रत्याशियों के साथ आने वाले समर्थकों के वाहनों हेतु इस्लामियां इंटर कॉलेज में पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। किसी भी प्रत्याशी के वाहन को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। नामांकन कक्ष में केवल पांच व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे।
नामांकन की प्रक्रिया प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक जारी रहेगी। निर्धारित अवधि के बाद कोई भी नामांकन पत्र प्राप्त नहीं किया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया की पल-पल की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। डीईओ ने सभी रिटर्निंग ऑफिसर को हिदायत दी है कि नामांकन सम्बंधी सभी नियम एवं दिशा निर्देशों को भलीभांति पढ़ लें। नामांकन पत्र प्राप्ति के बाद उन्हें ऑनलाइन अपलोड भी किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी नामांकन कक्षों में अभिलेखों को रखने हेतु अलमारी एवं बक्से आदि की व्यवस्था भी की जाए। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी हवलदार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी आरए संजय राय सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

[@ अनोखी शादी: दूल्हा और दूल्हन क्रिकेट खेलकर शादी के बंधन में बंधे]

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement