Restrictions on domestic flights extended till April 14, 2020: Directorate General of Civil Aviation COVID19-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 6:09 am
Location
Advertisement

कोरोना संकट के चलते घरेलू उड़ानों पर 14 अप्रैल तक बढ़ाया गया प्रतिबंध

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 मार्च 2020 5:06 PM (IST)
कोरोना संकट के चलते घरेलू उड़ानों पर 14 अप्रैल तक बढ़ाया गया प्रतिबंध
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के पैर पसारने को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने घरेलू उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले डीजीसीए ने घरेलू उड़ानों पर 31 मार्च तक रोक लगाने का निर्णय किया था, लेकिन जिस तरह कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। उसे देखते हुए इस प्रतिबंध को आगे के लिए बढ़ा दिया गया है।

वहीं, डीजीसीए ने इससे पहले गुरुवार को बताया था कि उसकी अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमान सेवा 14 अप्रैल 2020 शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय कार्गो विमानों पर इस तरह की कोई पाबंदी नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।
डीजीसीए के उप महानिदेशक सुनील कुमार ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए कहा था कि 19 मार्च को जारी किए गए सर्कुलर के तहत ही अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमान सेवा 14 अप्रैल 2020 शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय कार्गो विमानों की उड़ानें जारी रहेंगी।
भारत में विदेश से आए लोगों में ही कोरोना वायरस के लक्षण दिखे और इनके द्वारा ही दूसरे लोगों में फैला, इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया।
वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement