reservation for upper class will be implemented soon-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 3:04 pm
Location
Advertisement

राजस्थान में जल्द लागू होगा सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण

khaskhabar.com : बुधवार, 23 जनवरी 2019 5:38 PM (IST)
राजस्थान में जल्द लागू होगा सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण
जयपुर । प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जल्द ही प्रदेश में 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण लागू होगा। राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों की कर्जमाफी का वादा भी पूरा करेगा। भले ही मोदी सरकार ने अभी तक पूरे देश की किसानों की कर्जमाफी का कोई फैसला नहीं लिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा के लोग हर बार 50 साल 50 साल कहते रहते है कि कांग्रेस ने देश में शासन किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में लोकतंत्र कांग्रेस ने जिंदा रखा है, देश के टुकड़े नहीं होने दिए।जबकि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को भारी बहुमत मिला था, 163 सीटें मिली थी। लेकिन पूर्व सीएम राजे किसी से मिली नहीं। ना जनता से मिलती थी और ना ही मंत्रियों से। सीएम गहलोत ने सदन में सीएमओ के पूर्व आईएएस अधिकारी की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए।
साथ ही यह भी आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हेलीकॉप्टर और विमान किराये पर लेकर 50 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। साथ ही सादगी दिखाने के बहानेे मर्सिडीज कार से चली।

मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़ पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को बचान नेता प्रतिपक्ष ने अपने भाषण के जरिये अच्छी तरह से किया है। उन्होंने कहा कि क्या जरूरत थी कि भाजपा दफ्तर में मंत्री जनसुनवाई करें, मंत्रियों को अपने बंगले पर जनसुनवाई करनी चाहिये थी। पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में बजरी माफिया, शराब माफिया, अवैध खनन कारोबारी पनपे और सरकार ने पूरा संरक्षण दिया। मुख्यमंत्री रिसर्जेंट राजस्थान को उद्योगपतियों का स्नेहमिलन समारोह बताया। वहीं गायों की मौतों को लेकर भी पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार को घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है, यह काऊ बेल्ट कहलाती है, लेकिन भाजपा तो कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बता देती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement