Research on Atalji thoughts and actions said Rajasthan Governor Kalyan Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:16 am
Location
Advertisement

दीक्षांत समारोह: अटलजी के विचारों और कार्यों पर शोध करें-राज्यपाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 सितम्बर 2018 2:51 PM (IST)
दीक्षांत समारोह: अटलजी के विचारों और कार्यों पर शोध करें-राज्यपाल
जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने कहा है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के विचार और कार्य गहन शोध के विषय हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर शोध की पहल करनी चाहिए। सिंह ने वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी पर अनुसंधान के लिए शोधपीठ की स्थापना करने की आवश्यकता प्रतिपादित की है।

राज्यपाल एवं कुलाधिपति सिंह ने कोटा के वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय के ग्यारहवें दीक्षांत समारोह पर छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकगण और विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। सिंह ने समारोह में भेजे शुभकामना संदेश में विश्वविद्यालय प्रषासन से अटलजी पर अनुसंधान कार्य कराये जाने की अपेक्षा की है।

दूरस्थ शिक्षा को नया रूप देना जरूरी

कुलाधिपति कल्याण सिंह ने कहा है कि आॅनलाइन षिक्षा का दौर षुरू हो गया है। बदलते परिदृष्य में दूरस्थ षिक्षा को नया रूप देना आवष्यक है।

विश्वविद्यालय सामाजिक भागीदारी को समझें

राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा है कि विश्वविद्यालय सामाजिक भागीदारी को समझें। ऐसे कार्यक्रमों का संचालन करें कि युवा पीढ़ी को गांव, गरीब और जरूरतमंद की पीड़ा का एहसास हो सके। सिंह ने कहा कि सामाजिक उत्तरदायित्वों का ज्ञान छात्र-छात्राओं को कराना जरूरी है ताकि युवा जिम्मेदारियों को समझें। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे नवाचारों से समाज का उत्थान होगा और नये वातावरण का निर्माण हो सकेगा।

स्वर्गीय दीनदयाल उपाध्याय को नमन

राज्यपाल कल्याण सिंह ने स्वर्गीय दीनदयाल उपाध्यायजी को उनके जन्म दिवस पर याद किया ओर नमन करते हुए उन्हें श्रद्वाजंलि दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement