Republic Day celebrations in Banswara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 3:49 am
Location
Advertisement

बांसवाड़ा में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया

khaskhabar.com : शनिवार, 26 जनवरी 2019 2:45 PM (IST)
बांसवाड़ा में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया
बांसवाड़ा । 70वें गणतंत्र दिवस का बांसवाड़ा जिला स्तरीय समारोह कुशलबाग मैदान में शनिवार को आयोजित किया गया। जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के जनजाति क्षेत्रीय विकास (स्वतंत्र प्रभार), उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग के राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने ध्वजारोहण किया।
इस समारोह में राज्यमंत्री बामनिया ने ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण करने के बाद मार्च पास्ट की सलामी ली।
राज्यमंत्री ने माँ त्रिपुरा सुंदरी, संत मावजी और गोविंद गुरु के साथ वागड़ के अमर शहीद हर्षित भदौरिया का स्मरण किया और अपने संबोधन में कहा कि वागड़ के भगीरथ पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हरिदेव जोशी ने वागड़ गंगा माही पर विशाल बांध और नहरों के निर्माण के माध्यम से इस अंचल के रग-रग में जीवन अमृत का संचार किया है। इस बात में कोई भी संदेह नहीं कि इस धरा पर माही की नहरों से खेतों में पहुँच रहे अमृत के कारण उस विकास पुरुष जोशी जी को सदियों तक हमारी आने वाली पीढि़यां याद करती रहेंगी। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय जोशी जी ने इस अंचल के विकास के लिए कई प्रकार के सपने देखे और उनको पूरा करने के लिए माही बांध के रूप में विकास की जो मजबूत नींव रखी है उसी को पूरा करने के लिए वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार कार्य करने को प्रतिबद्ध है।
राज्यमंत्री ने बांसवाड़ा की तमाम जनता की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया और कहा कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता के कल्याण के लिए उन पर विश्वास जताते हुए मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है तो वे विश्वास दिलाते हैं कि वागड़ विकास पुरुष स्वर्गीय जोशी के सपने के अनुरुप और वर्तमान राज्य सरकार की भावनाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे और क्षेत्रीय विकास हेतु जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रकृति हम पर बहुत ही मेहरबान है। माही बैंकवाटर में स्थित टापूओं के कारण बांसवाड़ा को ‘सिटी ऑफ हण्ड्रेड आईलेण्ड्स’ भी कहा जाता है। हम प्रकृति की इस सौगात को पर्यटन दृष्टि से विकसित करने के लिए प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement