Republic Day - Governor unfurls flag on UP Vidhan Bhavan -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:10 am
Location
Advertisement

गणतंत्र दिवस - यूपी विधान भवन पर राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 जनवरी 2021 12:40 PM (IST)
गणतंत्र दिवस - यूपी विधान भवन पर राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण
लखनऊ । कोरोना संकट के बीच देश मंगलवार को अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। यूपी में गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधान भवन प्रांगण में ध्वजारोहण किया और उन्होंने परेड की सलामी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी समारोह में मौजूद रहे। इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी तथा अधिकारियों के साथ अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया। लखनऊ में मुख्य समारोह विधान भवन के सामने आयोजित किया गया।

विधानसभा मार्ग को गणतंत्र दिवस पर शानदार ढंग से सजाया गया है। विधान भवन के ऊपर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जा रही है। 26 जनवरी की भीड़ को देखते हुए विधानसभा रोड बंद की गई है। चारबाग से विधानसभा मार्ग तथा हजरतगंज होकर बेगम हजरत महल पार्क तक निकलने वाली परेड में इस बार भी सेना की ताकत की झलक दिख रही है। टैंक पर सवार जवान सलामी दे रहे हैं। सेना, अर्धसैनिक बल, पीएसी, पुलिस, होमगार्ड तथा एनसीसी के छात्र-छात्राओं के साथ स्कूली बच्चे परेड में 'ऐ वतन-वतन मेरे आबाद रहे तू, मैं जहां रहूं, जहां में याद रहे तू। सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता हमारा और कदम-कदम बढ़ाए जा' जैसे गीतों की धुनों पर कदम से कदम मिलाकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

इस दौरान संक्रमण सुरक्षा के साथ मास्क लगाए जवान कदम ताल करते विधानभवन के सामने से गुजरे। छात्राओं और छात्रों ने विधानभवन के सामने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर समा बांधा।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement