Remeddivir will be allotted till May 16 across the country - Union Minister of Chemicals and Fertilizers -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:40 pm
Location
Advertisement

देश भर में 16 मई तक किया जाएंगे रेमडेसिविर का आवंटन - केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 मई 2021 8:35 PM (IST)
देश भर में 16 मई तक किया जाएंगे रेमडेसिविर का आवंटन - केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक 
मंत्री
नई दिल्ली । केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में रेमडेसिविर खुराक का आवंटन 16 मई तक कर दिया जाएगा, ताकि महामारी के बीच किसी भी मरीज को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। प्रत्येक राज्य में रेमडेसिविर की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए और इसकी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 16 मई तक रेमडेसिविर का आवंटन, सभी राज्यों को फार्मास्यूटिकल्स विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा लिखे गए एक पत्र में कहा गया है।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए आवंटन किया गया है और उन्हें सरकारी और निजी अस्पतालों में उचित वितरण की निगरानी करने के लिए कहा गया है।

राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों को सलाह दी गई है कि वे विपणन कंपनियों के साथ पर्याप्त खरीद का आदेश दें, यदि वे पहले से ही ऐसा नहीं करते हैं, तो वे उस मात्रा के लिए जिसे वे राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के लिए आवंटन से ज्यादा खरीदना चाहते हैं।

मंत्रालय ने कहा, यह उल्लेख किया गया था कि 21 अप्रैल से 9 मई, 2021 की अवधि के लिए रेमडेसिविर दवा के आवंटन की योजना को जारी रखते हुए, डीओ द्वारा 1 मई 2021 को जारी किया गया, आवंटन योजना 21 अप्रैल से 16 मई, 2021 की अवधि के लिए वैध होगी। औषधि विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से तैयार किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement