Release Rs 4,000 crore arrears to farmers: TDP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:33 pm
Location
Advertisement

किसानों का 4 हजार करोड़ बकाया रुपये जारी करें : टीडीपी

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 जून 2021 4:42 PM (IST)
किसानों का 4 हजार करोड़ बकाया रुपये जारी करें : टीडीपी
हैदराबाद। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी से किसानों के लिए 4,000 करोड़ रुपये की बकाया राशि तत्काल जारी करने की मांग की।

नायडू ने लिखा, "किसानों का 4,000 करोड़ रुपये बकाया है। गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर और प्रकाशम जिलों में अधिकांश किसानों ने अपना अनाज बेचने के बावजूद, उन्हें पैसा नहीं मिला है।"

टीडीपी प्रमुख के अनुसार, अकेले पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में किसानों का 2,500 करोड़ रुपये बकाया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक केवल 27.87 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न की खरीद की है, हालांकि उसने 45 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न खरीदने का वादा किया था।

दक्षिणी राज्य के प्रमुख विपक्षी नेता ने कहा, "प्राकृतिक आपदाओं की एक श्रृंखला के बाद, किसान गंभीर रूप से पीड़ित हैं और बकाया राशि ना मिलने से वे और परेशान है।"

नायडू ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार फसल बीमा का भुगतान करने, बकाया राशि जारी करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खाद्यान्न खरीदने में विफल रही है।

उन्होंने दावा किया कि टीडीपी सरकार के दौरान, किसानों को 48 घंटों के भीतर भुगतान किया जाता था और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ युवाजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार ने नियत तारीख को बढ़ाकर 21 दिन कर दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement