Release of water from canals in 6 canals, Sirhind, Bhakra, Ghaggar will get water-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:23 am
Location
Advertisement

नहरों में 6 से पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी, सरहिन्द, भाखड़ा, घग्गर से मिलेगा पानी

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 सितम्बर 2018 9:33 PM (IST)
नहरों में 6 से पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी, सरहिन्द, भाखड़ा, घग्गर से मिलेगा पानी
चंडीगढ़। खरीफ के मौसम के दौरान 6 सितम्बर से 13 सितम्बर तक नहरी पानी छोडऩे के विवरण जारी किये गए हैं। इस संबंधी सिंचाई विभाग, पंजाब के एक प्रवक्ता ने बताया कि 6 से 13 सितम्बर तक सरहिन्द कैनल सिस्टम जैसे कि बठिंडा ब्रांच, बिसत दोआब कैनल, सिद्धवां ब्रांच, अबोहर ब्रांच और पटियाला फीडर क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

उन्होंने आगे बताया कि भाखड़ा मेन लाईन में से निकलती नहरों जो कि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर लिंक और इसमें से निकलती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।हरीके और फिऱोज़पुर हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों यानि कि सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहे जो कि ग्रुप ‘बी’ में है, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।


उन्होंने आगे बताया कि मेन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि लाहौर ब्रांच, सभराओं ब्रांच, कसूर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement