Registration for voters list for Lok Sabha elections-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:39 am
Location
Advertisement

लोकसभा चुनावों के लिए मतदाता सूची में पंजीकरण

khaskhabar.com : बुधवार, 20 फ़रवरी 2019 7:42 PM (IST)
लोकसभा चुनावों के लिए मतदाता सूची में पंजीकरण
चंडीगढ़। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाता सूची में पंजीकरण के लिए राज्य में 23 से 24 फरवरी, 2019 को एक विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत करवा सकते हैं। कार्यालय, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हरियाणा के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आगामी चुनावों में अधिक से अधिक मतदाता चुनाव में भाग लें इसके लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं तथा लोगों को वोटर कार्ड बनाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। इसलिए यदि कोई पात्र व्यक्ति मतदाता के रूप में पंजीकृत नहीं है, तो 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु के प्रत्येक पात्र व्यक्ति फॉर्म-6 में दो पासपोर्ट आकार के फोटो और निवास प्रमाण दोनों ऑनलाइन www.nvsp.in और ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकता है।

उन्होंने बताया कि मतदाता अपने नाम के अलावा, मतदान केंद्र, डीईओ और बीएलओ के संपर्क नंबर भी टोल फ्री वोटर हेल्पलाइन नंबर - 1950 पर कॉल तथा एसएमएस के माध्यम से प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची बूथ स्तर के अधिकारियों (BLO) के पास उपलब्ध है, जिसका उपयोग आगामी आम चुनाव लोकसभा 2019 के दौरान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्र पर सुविधा के लिए प्रस्तुत रहेंगे। सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध किया जाता है कि अगर अभी तक बूथ लेवल एजेंट नियुक्त नहीं किये हैं तो उन्हें नियुक्त करें और बूथ लेवल एजेंट को त्रुटि मुक्त मतदाता सूची बनाने में मदद के लिए मतदान केंद्र पर उपस्थित होने का निर्देश दें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement