Recovered drug and arm themselves with illegal drugs that Abarshn-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 5:43 pm
Location
Advertisement

नशीली दवाओं और एबार्शन करने वाली अवैध दवाईयों का जखीरा बरामद

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 अगस्त 2018 8:58 PM (IST)
नशीली दवाओं और एबार्शन करने वाली अवैध दवाईयों का जखीरा बरामद
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा जिला सिरसा के थेहड़ मुहल्ला में छापे के दौरान 210 मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रैगनैंसी (एमटीपी) किट सहित प्रतिबंधित दवाओं का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस ने अवैध रूप से नशीली दवाओं और एमटीपी किट रखने व बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अपराध जांच एजेंसी की एक टीम चैकिंग के दौरान शहर के भगत सिंह चौक पर मौजूद थी। इसी दौरान आरोपी स्कूटी पर सवार होकर आया, जिसकी शक के आधार पर तलाशी लेने पर नशीली दवाईयां बरामद हुई।
काबू किए गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने काफी मात्रा में नशीली दवाईयां वार्ड नंबर 22 थेहड़ मोहल्ला के एक मकान में स्टोक कर रखा है। पुलिस ने थेहड़ मोहल्ला क्षेत्र में उक्त स्थान पर दबिश दी और मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाया। सूचना पाकर स्वयं पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर भी पहुंचे। पुलिस ने 20720 नशीली प्रतिबंधित ट्रामाडोल कैप्सूल, 1200 नशीली प्रतिबंधित गोलिया, 408 नशीले इंजैक्शन, 3402 ऑक्सिटोशन इंजैक्शन व 210 एमटीपी किट बरामद की। अभियुक्त ने यह भी खुलासा किया कि वह बिहार के गया से इन किटों और प्रतिबंधित दवाओं को लाता था।
गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान शेखरचंद उर्फ शेखर निवासी थेहड़ मोहल्ला सिरसा के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट व ड्रग-कास्मेटिक की विभिन्न धाराओं के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान नशीली दवाईयों के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच, पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस. संधू ने ’प्रबल प्रहर’ के माध्यम से नशीली दवाइयों के खिलाफ जिला में चलाए जा रहे अभियान के लिए पुलिस अधीक्षक श्री हामिद अख्तर और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे नशे के खिलाफ आगे आएं और इस बुराई को दूर करने में पुलिस की मदद करें।
एक अन्य मामले में, अपराध जांच एजेंसी डबवाली की एक टीम ने ऑटोरिक्शा में सवार दो लोगों को 17 किलो चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजकुमार निवासी वार्ड नंबर 4 डबवाली व रमेश निवासी नवां जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए दोनो आरोपियों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर इस संबंध में थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement