RDTM to be held in Jaipur from July 22 to 24, 250 domestic tour operators from all over India will be involved-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

जयपुर में 22 से 24 जुलाई तक होगा आरडीटीएम, पूरे भारत से 250 डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स शामिल होंगे

khaskhabar.com : बुधवार, 06 जुलाई 2022 07:19 AM (IST)
जयपुर में 22 से 24 जुलाई तक होगा आरडीटीएम, पूरे भारत से 250 डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स शामिल होंगे
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 22 जुलाई को जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट (आरडीटीएम) 2022 के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे । उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह करेंगे। यह जानकारी प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन गायत्री राठौड़ ने ट्रैवल मार्ट की तैयारियों पर समीक्षा बैठक के बाद दी। मुख्य सचिव, उषा शर्मा भी इस प्रतिष्ठित ट्रैवल कार्यक्रम में शामिल होंगी। गौरतलब है कि पर्यटन विभाग और फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म इन राजस्थान (एफएचटीआर) द्वारा संयुक्त रूप से आरडीटीएम का आयोजन किया जा रहा है।

गायत्री राठौड़ ने आगे बताया कि मार्ट के बाकि दो दिन (23 और 24 जुलाई) राजस्थान से जुड़े एग्जीबिटर्स और पैन इंडिया के बायर्स के बीच संरचित बी2बी बैठकों के लिए पूरी तरह समर्पित होंगे। उन्होंने कहा कि लगभग 200 एग्जीबिटर्स अपने पर्यटन उत्पादों जैसे होटल, रिसॉर्ट, एम्यूजमेंट पार्क आदि के कुशलता और क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। 250 खरीदारों में डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स शामिल होंगे जो भारत के सभी हिस्सों से आएंगे।

एफएचटीआर के अध्यक्ष अपूर्व कुमार ने कहा कि एग्जीबिटर्स और डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स दोनों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। कोविड के बाद राजस्थान में पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने में यह ट्रैवल मार्ट काफी लाभदायक साबित होगा। पर्यटन विभाग और एफएचटीआर दोनों के बीच अच्छा तालमेल है। उन्होंने यह भी बताया कि आरडीटीएम को प्रमोट करने के लिए जयपुर, मंडावा, जोधपुर, भरतपुर और उदयपुर में 5 प्री-इवेंट रोड शो आयोजित किए गए हैं।

इस मेगा ट्रैवल फेयर के लॉजिस्टिक व्यवस्था की योजना के लिए समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। इस अवसर पर पर्यटन निदेशक, डॉ रश्मि शर्मा, उपाध्यक्ष, एफएचटीआर खालिद खान, मानद महासचिव, मोहन सिंह मेड़तिया और पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि आरडीटीएम का पहला संस्करण 2018 में आयोजित किया गया था और यह एक बड़ी सफलता थी। आरडीटीएम 2022 इसका दूसरा संस्करण है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement