Ranji Trophy: Win of Punjab, Vidarbha, Jammu & Kashmir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 21, 2019 1:46 am
Location
Advertisement

रणजी ट्रॉफी : पंजाब, विदर्भ, जम्मू एवं कश्मीर की जीत

khaskhabar.com : मंगलवार, 01 जनवरी 2019 7:55 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी : पंजाब, विदर्भ, जम्मू एवं कश्मीर की जीत
मोहाली। पंजाब क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में मंगलवार को केरल को 10 विकेट से हरा दिया। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हुए मैच में पंजाब को जीत के लिए 127 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने अपनी दूसरी पारी में हासिल कर लिया।

पंजाब ने शुभमन गिल (69) और जीवनज्योत सिंह (48) की नाबाद पारियों के दम पर बिना कोई विकेट गंवाए 131 रन बनाए और 10 विकेट से जीत हासिल की। इसके अलावा, ग्रुप-सी में गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मैच में जम्मू एवं कश्मीर ने असम को चार विकेट से हराया। जम्मू एवं कश्मीर को जीत के लिए असम ने 211 रनों का लक्ष्य दिया था।

असम की ओर से मिले इस लक्ष्य को जम्मू एवं कश्मीर ने कप्तान परवेज रसूल (67) और शुभम खजुरिया (67) की ओर से बनाए गए अर्धशतकों के दम पर हासिल कर लिया। टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। विदर्भ ने ग्रुप-ए में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मैच में मुंबई को पारी और 146 रनों से हराया। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर जारी मैच में विदर्भ ने पहली पारी में 511 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद, विदर्भ ने मुंबई की पहली पारी 252 रनों पर समेट दी और उसे फॉलोऑन खेलने का मौका दिया। आदित्य सरवाते (6/48) की शानदार गेंदबाजी से टीम ने मुंबई की दूसरी पारी को 113 रनों पर समेटा और पारी एवं 146 रनों से जीत अपने नाम की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement