Rakesh Kumar Prajapati said, Social Justice and Empowerment Minister will unfurl the tricolor on Republic Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 25, 2020 12:11 pm
Location
Advertisement

गणतन्त्र दिवस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री फहराएंगे तिरंगा: उपायुक्त

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जनवरी 2020 5:44 PM (IST)
गणतन्त्र दिवस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री फहराएंगे तिरंगा: उपायुक्त
धर्मशाला। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ.राजीव सैजल मुख्यातिथि होंगे।
यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय के नैनसुख सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। बैठक में उपायुक्त ने गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतर आयोजन के लिए संबंधित विभागों को सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री 26 जनवरी को प्रातः 10:30 बजे शहीद स्मारक में माल्यार्पण के उपरांत प्रातः 11 बजे पुलिस मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान पुलिस, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी कैडेट्स की प्लाटूनों द्वारा शानदार मार्च पास्ट निकाला जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यातिथि के जनता के नाम संदेश के उपरांत विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इस मौके सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों के अलावा टिप्पा के कलाकार तिब्बतीयन नृत्य प्रस्तुत करेंगे।
बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों को समारोह के दृष्टिगत शहर की साफ सफाई सुनिश्चित बनाने और शहर में स्थित विभिन्न स्मारकों की स्वच्छता हेतु भी विशेष प्रबन्ध करने के अलावा गणतंत्र दिवस पर इन स्मारकों में स्थापित प्रतिमाओं पर माल्यर्पण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके परिजनों को आमंत्रित किया जाएगा।
समारोह में समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं, उत्कृष्ट कार्य वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
इस अवसर पर एडीएम मस्त राम भारद्वाज, एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम हरीश गज्जू, एसी डॉ.मदन कुमार, संदीप सूद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement