rajsamand news : Higher education minister Kiran Maheshwari review meeting of the Rajsamand Sector-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:28 pm
Location
Advertisement

काम को एक-दूसरे पर थोपने की प्रवृत्ति त्यागें : किरण माहेश्वरी

khaskhabar.com : बुधवार, 11 अप्रैल 2018 7:16 PM (IST)
काम को एक-दूसरे पर थोपने की प्रवृत्ति त्यागें : किरण माहेश्वरी
राजसमंद। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने बुधवार को राजसमंद के कलक्ट्रेट सभागार में राजसमंद विधानसभा क्षेत्र से संबंधित रेलमगरा और राजसमंद पंचायत समिति अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों तथा क्षेत्र के सम सामयिक हालात की जमीनी हकीकत जानने के लिए बैठक ली और चर्चा की। माहेश्वरी ने इस अवसर पर ग्रामीण विकास की गतिविधियों में आ रही बाधाओं को दूर कर ग्रामीण विकास योजनाओं और कार्यक्रमों तथा परियोजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करने के निर्देश दिए।

उच्च शिक्षा मंत्री ने चेतावनी दी कि ग्रामीण विकास की गतिविधियों में अब देरी और गड़बड़ियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतें, पंचायत समिति और विभाग किसी भी काम को एक-दूसरे पर टालने की प्रवृत्ति त्यागें तथा समय पर काम करने की भावना अपनाएं, ताकि हर काम समय पर पूरा हो सके। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित गतिविधियों की जानकारी दी।

उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्राम पंचायतों से आने वाले प्रस्ताव को तहसील और उपखंड कार्यालय में शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए और राजस्व अधिकारियों से तल्ख अंदाज में कहा कि इन प्रस्तावों को स्वीकृत करने या कार्रवाई करने में कोई ढील न रखें। उन्होंने कहा कि यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी कि बेवजह प्रस्तावों को लंबित रखा जाए और कार्रवाई न की जाए।

किरण माहेश्वरी ने रेलमगरा व राजसमंद पंचायत समिति से संबंधित सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों व सचिवों से काम के बारे में हिसाब पूछा और पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ग्रामीण विकास का सुनहरा दृश्य सामने आना चाहिए और इसके लिए सभी को मिल-जुलकर गंभीर प्रयास करने होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement