Rajnath said, Congress leader Rahul Gandhi is making wrong statements in Parliament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:29 am
Location
Advertisement

राजनाथ बोले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद में कर रहे गलत बयानबाजी

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 फ़रवरी 2022 10:00 PM (IST)
राजनाथ बोले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद में कर रहे गलत बयानबाजी
मुरादाबाद । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला और कहा कि राहुल गांधी संसद में गलत बयानबाजी कर रहे हैं। वह कहते हैं कि मोदी सरकार की गलत नीति के कारण चीन के हौसले बढ़े। उनको अपनी पुरानी सरकारों के फैसले शायद याद नहीं हैं। ये हमारी विदेश नीति का ही नतीजा है कि आज चीन पीछे हटने को मजबूर हुआ है। राजनाथ सिंह ने मुरादाबाद और अमरोहा में बृहस्पतिवार को चुनावी जनसभा के दौरान कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में गलतबयानी कर रहे हैं। वो मोदी सरकार की विदेश नीति को ही गलत ठहरा रहे हैं। जबकि मोदी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी हैसियत ऐसी बना ली है कि जब भारत कोई बात कहता है पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है। हम ना तो किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा करेंगे और ना किसी को करने देंगे। हम इस पार से (अपने देश) भी मार सकते हैं और उस पार जाकर भी मारने की ताकत रखते हैं, जिसका उदाहरण सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में पूरी दुनिया देख चुकी है।

बुधवार को संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पाकिस्तान और चीन एकजुट हो गए हैं। यह भारत के लिए एक गंभीर खतरा है। आपने (मोदी सरकार) ने हमें कहां पहुंचा दिया है। रक्षा मंत्री कहा कि राहुल गांधी को पूरी जानकारी नहीं है। चीन और पाकिस्तान के बीच दोस्ती उस वक्त प्रगाढ़ हुई थी जब देश के प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी थीं। इंदिरा गांधी के कार्यकाल में पीओके में चीन ने काराकोरम हाईवे बनाया था।

रक्षा मंत्री बोले-आतंकवाद पर काफी हद तक हमने नियंत्रण पाया है। भारत की ओर आज कोई आंख उठाकर नहीं दे सकता। पाकिस्तान की धरती पर हमने सर्जिकल स्ट्राइक की। भारत के स्वाभिमान पर कोई चोट नहीं आने देंगे। हम इस पार से मार सकते हैं, जरूरत पड़ी तो उस पार भी जा सकते हैं। राहुल गांधी भूल जाते हैं कि चाइना के साथ दोस्ती कांग्रेस के शासन काल में हुई। हमने तो उनको सबक सिखाया है। यूपी विधानसभा चुनाव पर बोले, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने क्या किया है यह आप अच्छे से जानते हैं। बस यकीन दिलाना चाहता हूं कि पार्टी ने कभी आपके भरोसे को न टूटने दिया है और न टूटने देगी।

कहा कि राजनीति में विश्वास के संकट को चुनौती के रूप में किसी ने स्वीकार किया है तो वह है भाजपा। जनसंघ के रूप में काम कर रहे थे। पहले घोषणा पत्र में शामिल किया था कि जब हमारी केंद्र में सरकार बन जाएगी तो धारा 370 को हटाकर मानेंगे और उसे करके दिखाया।

रक्षामंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार चाहे वह केंद्र में हो या प्रदेश की किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं। हो सकता है कि किसी के खिलाफ राजनीतिक मुकदमे हों, लेकिन भ्रष्टाचार के नहीं हैं। इनके मंत्रियों पर तो भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। उन्होंने कहा कि गुंडे, बदमाशों और माफियों से हमारे बुलडोजर वाले बाबा अच्छी तरह से निपटते हैं। वो ना सिर्फ माफिया की कब्जे वाली जगह पर बुलडोजर चलवाते हैं, बल्कि उस जमीन पर गरीबों के आवास बनवा देते हैं। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग लोगों को जाति-धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं।

कहा कि पहले जब सपा की सरकार आती थी तो गुंडे-बदमाश भी लाल बत्ती लगी गाड़ी में घूमने लगते थे। पुलिस भी उनको नहीं रोकती थी। हमने लाल बत्ती की व्यवस्था ही समाप्त कर दी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement