Rajbhar and Babu Singh came on a platform, targeting the Yogi government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 7:30 pm
Location
Advertisement

बसपा नेता बाबू सिंह और राजभर ने साधा योगी सरकार पर निशाना, पिछड़ों से भेदभाव का लगाया आरोप

khaskhabar.com : शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 10:31 PM (IST)
बसपा नेता बाबू सिंह और राजभर ने साधा योगी सरकार पर निशाना, पिछड़ों से भेदभाव का लगाया आरोप
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में कद्दावर मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ जुगलबंदी बना रहे हैं। दोनों ने मिलकर शनिवार को योगी सरकार पर निशाना साधा और सरकार पर पिछड़ों से भेदभाव का आरोप लगाया। ओमप्रकाश राजभर के साथ मंच पर आए बाबू सिंह कुशवाहा ने उत्तर प्रदेश सरकार पर पिछड़ों से भेदभाव का आरोप लगाया। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार पिछड़ों के साथ भेदभाव कर रही है। सामान्य वर्ग के सात लाख छात्रों के लिए 609 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति का बजट दिया गया जबकि पिछड़े वर्ग के 21 लाख छात्रों के लिए केवल 600 करोड़ रुपए ही दिए।

राजभर ने कहा कि पब्लिक एवं प्राइवेट दोनों ही सेक्टरों में संख्या के आधार पर आरक्षण का प्रावधान हो। किसानों को उनकी पैदावार का मूल्य निर्धारण करने का अधिकार मिले जिससे उन्हें उनकी उपज का सही लाभ मिल सके। इन्ही सब बातों को अमली जामा पहनाने के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा ने संघर्ष का आह्वान किया है।

पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि सबको एक समान शिक्षा मिलनी चाहिए। शिक्षा गुणवत्ता परक हो। हर वर्ग को उनकी संख्या के आधार पर भागीदारी मिले।

ज्ञात हो कि ओमप्रकाश राजभर और बाबू सिंह ने भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में ये दोनों साथ भी लड़ सकते हैं।

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement