Rajasthani institutions in Delhi expressed grief over the death of Kiran Maheshwari-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 21, 2021 10:41 pm
Location
Advertisement

किरण माहेश्वरी के निधन पर दिल्ली की राजस्थानी संस्थाओं ने जताया गहरा शोक

khaskhabar.com : सोमवार, 30 नवम्बर 2020 2:14 PM (IST)
किरण माहेश्वरी के निधन पर दिल्ली की राजस्थानी संस्थाओं ने जताया गहरा शोक
नई दिल्ली/जयपुर । भाजपा की वरिष्ठ नेता किरण माहेश्वरी के असामयिक देहान्त पर दिल्ली की विभिन्न राजस्थानी संस्थाओं ने गहरा शोक जताया है ।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष रही और वर्तमान में राजस्थान के राजसमन्द नगर से विधायक माहेश्वरी का शनिवार को दिल्ली के निकट गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित होने के बाद वहाँ भर्ती थी ।

राजस्थान रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक किया है। इसी प्रकार राम कृष्ण सेवा संस्थान के अध्यक्ष ओ पी बागला, राजस्थान संस्था संघ के अध्यक्ष सुरेश खंडेलवाल, दिल्ली अणुव्रत समिति के मंत्री डॉक्टर कुसुम लुनिया, राजस्थान अकादमी के अध्यक्ष गौरव गुप्ता और सुमन माहेश्वरी आदि ने किरण माहेश्वरी के देहान्त पर दुःख जताया है।
राजस्थान सूचना और जनसम्पर्क सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे गोपेंद्र नाथ भट्ट ने नई दिल्ली से अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे यह जान कर गहरी वेदन किरण जी ने महाप्रयाण कर लिया। मैं इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति मानता हूँ। मुझे उनके राजनीति में आने से अब तक उन्हें निकट से देखने और समझने का अवसर मिला। वे बहुत ही विनम्र, मिलनसार, संवेदनशील, शिक्षित और सुसंस्कारित महिला नेत्री थी। अपने क्षेत्र और प्रदेश की समस्याओं के लिए हमेशा जागरुक रहती थी और उन्हें जोर शोर से उठाती थी।
उदयपुर नगरपरिषद की सभापति से उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और राजस्थान में वसुन्धरा राजे सरकार में वरिष्ठ मन्त्री रहने के साथ ही वे चोहदवीं लोकसभा के सदस्य भी रही। सांसद रहते उन्होंने उदयपुर अहमदाबाद वाया डूंगरपुर ब्रोड गेज रेल लाइन के मामले के प्रमुखता से उठा कर इसकी घोषणा करवाने में अहंम भूमिका निभाई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement