rajasthan woman missing family says she disappears people start worship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2019 12:38 am
Location
Advertisement

घर से महिला हुई अंतर्ध्यान, लोग मान रहे है देवी का अवतार

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मई 2019 2:38 PM (IST)
घर से महिला हुई अंतर्ध्यान, लोग मान रहे है देवी का अवतार
बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक महिला को लेकर अजीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला के पूजा करते हुए गायब होने का दावा किया जा रहा है। यह खबर पूरे इलाके में फैल गई, लोग इसे चमत्कार मानकर पूजापाठ करने में लग गए हैं। गांव में आलम यह है कि महिला के घर को मंदिर बना दिया गया है और सैकड़ों लोग रोज यहां चढ़ावा लेकर पहुंच रहे हैं। वहीं साधू-महात्मा भी यहां आकर ध्यान साधना करने बैठ गए हैं।

मामला जिले के गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के गांव रतनपुरा का है। जानकारी के मुताबिक, 26 वर्षीय महिला लीला देवी के परिजनों का दावा है कि शनिवार को वह अपने कमरे में थी। अचानक वह बंद कमरे के अंदर ही गायब हो गई। परिजनों ने कमरा खोला तो वह कमरे में नहीं थी और वहां थोड़ी सी राख का ढेर पड़ा था। घरवालों ने बताया कि लीला देवी बहुत पूजापाठ करती थी और पूजा करते हुए ही वह अंतध्र्यान हो गई।

अब राख के ढेर पर शुरू हुई पूजा...
महिला के अंतध्र्यान होने की खबर देखते ही देखते फैलती गई और सैकड़ों लोगों की भीड़ वहां जमा होने लगी। महिला के उस घर को मंदिर के रूप में तब्दील कर दिया गया है और उस कमरे में पड़े राख के ढेर की लोग पूजा-पाठ करने लगे हैं। यहां पर रोज सैकड़ों लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। साधू- सन्यासी भी यहां आकर ध्यान योग करने लगे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस महिला के गायब होने का मामला संदिग्ध मान रही है।

डेप्युटी एसपी ने बताया कि इस मामले में महिला की गुमसुदगी दर्ज कर उसकी तलाश चल रही है। मामला धर्म से जुड़ा है इसलिए पुलिस सख्ती नहीं दिखा सकती। उन्होंने कहा कि आजकल के समय में यह असंभव है कि कोई पूजा करते हुए इस तरह से अंतर्ध्यान हो जाए। महिला जरूर कहीं चली गई होगी। महिला के परिजनों ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है लेकिन पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement